"पंजाब वर्षों से शांतिपूर्ण था लेकिन...": छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने AAP सरकार पर साधा निशाना

भूपेश बघेल ने कहा, "पंजाब कई वर्षों से शांत था लेकिन जब से राज्‍य में नई सरकार का गठन हुआ है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं. जो भी घटनाएं हो रही हैं वे दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं. "

रायपुर :

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पंजाब में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर राज्‍य में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी की सरकार को आड़े हाथ लिया है. बघेल ने कहा कि जब से पंजाब में नई सरकार बनी है, हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. बघेल ने यह टिप्‍पणी खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह मामले के बीच आया है जिसे पंजाब पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया है. छत्‍तीसगढ़ के सीएम ने कहा, "पंजाब कई वर्षों से शांत था लेकिन जब से राज्‍य में नई सरकार का गठन हुआ है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं. जो भी घटनाएं हो रही हैं वे दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं. पंजाब बॉर्डर स्‍टेट है, ऐसे में ऐसी घटनाओं की नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. " गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने मंगलवाार को 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैरजमानती वारंट जारी किया है. 

अब तक 154 लोगों को अरेस्‍ट किया गया

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब के आईजी (Headquarters)सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अमृतपाल संह को अभी तक अरेस्‍ट नहीं किया जा सकता है.  गिल ने कहा, "हम उसे गिरफ्तार करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. उम्‍मीद है कि हम उसे जल्‍द ही गिरफ्तार कर लेंगे. पंजाब पुलिस को अन्‍य राज्‍यों और केंद्रीय एजेंसियों से पूरा सहयोग मिल रहा है. राज्‍य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए अब तक कुल 154 लोगों को अरेस्‍ट किया गया है." 

अमृतपाल की कई फोटो जारी की जा चुकी हैं

पंजाब सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने कहा, "अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैरजमानती वारंट जारी किया गया है जो अभी भी भगोड़ा है और उसे गिरफ्तार करने के लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं. " अमृतपाल को गिरफ्तार करने की कोशिशों के तहत पंजाब पुलिस ने मंगलवार को उसकी फोटो जारी कीं थीं , इसमें से एक फोटो में अमृतपाल  क्लीन शेव नजर आ रहा है. आईजीपी गिल ने अमृतपाल की गिरफ्तारी में लोगों से मदद करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा, "अलग-अलग पोशाकों में अमृतपाल की कई तस्वीरें हैं. हम इन सभी तस्वीरों को जारी कर रहे हैं. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप उन्हें दिखाएं ताकि लोग गिरफ्तारी में हमारी मदद कर सकें." प्रारंभिक जांच के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि अमृतपाल भागते समय जालंधर जिले के एक गुरुद्वारे में गया और कपड़े बदलकर मोटरसाइकिल से फरार हो गया. सीसीटीवी विजुअल्‍स के मुताबिक, अमृतपाल को 18 मार्च को जालंधर में एक SUV से भागते हुए देखा गया था, वह अभी भी फरार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-