पंजाब: भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तान ड्रोन, बीएसएफ ने किया ढेर

बीएसएफ के आंकड़ों के अनुसार इस साल की शुरूआत यानी 1 जनवरी 2022 से लेकर अबतक पंजाब सीमा से 172 बार ड्रोन से घुसपैठ की घटनाएं सामने आईं है.

फिरोजपुर:

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. जानकारी के अनुसार बीएसएफ ने कल रात 11:25 पर पाकिस्तान की ओर से भारतीय इलाके गंडू इलाके में घुसपैठ कर रहे संदिग्ध ड्रोन को मारा गिराया. बीएसएफ ने देखा कि ड्रोन भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहा है. जिसके बाद तुरंत फायरिंग करते हुए ड्रोन को गिरा दिया गया. वहीं सुबह होते ही तालाशी ली गई और इस दौरान पता चला की ये Hexa Copter ड्रोन है. जांच में बीएसएफ ने पंजाब पुलिस की मदद भी ली.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ड्रोन को फिरोजपुर सेक्टर में मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 25 मिनट पर मार गिराया गया. उन्होंने बताया कि बीएसएफ और स्थानीय पुलिस के एक संयुक्त दल ने बुधवार सुबह ड्रोन बरामद किया.

ये भी पढ़ें- "देखो कैसा नट रहा है, अपनी बोली हुई बात से ही हट रहा है'': दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण पर मीनाक्षी लेखी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले 10 महीनों में पाकिस्तान सीमा से करीब 200 ड्रोन घुसपैठ की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बीएसएफ के आंकड़ों के अनुसार इस साल की शुरूआत यानी 1 जनवरी 2022 से लेकर अबतक पंजाब सीमा से 172 बार ड्रोन से घुसपैठ की घटनाएं सामने आईं है. वहीं जम्मू से सटी सीमा पर 20 से ज्यादा ऐसी घटनांंए देखी गई हैं.