विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2020

पंजाब सरकार ने तबलीगी जमात के छिपे हुए सदस्यों को दी 24 घंटे की मोहलत, कहा- 'खुद सामने आ जाएं नहीं तो...'

Coronavirus News: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में शामिल हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के छिपे हुए सदस्यों को पंजाब सरकार ने  24 घंटे की मोहलत दी है.

पंजाब सरकार ने तबलीगी जमात के छिपे हुए सदस्यों को दी 24 घंटे की मोहलत, कहा- 'खुद सामने आ जाएं नहीं तो...'
Tablighi Jamaat Nizamuddin Markaz News: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले.
नई दिल्ली:

Coronavirus News: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में शामिल हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के छिपे हुए सदस्यों को पंजाब सरकार ने  24 घंटे की मोहलत दी है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 24 घंटे के अंदर वह खुद सामने आकर नजदीकी पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं. नहीं तो उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा. पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने न्यूज एजेंसी ANI को यह जानकारी दी. उधर, महाराष्ट्र सरकार ने भी मंगलवार को कहा कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए राज्य के 1400 लोगों में से 50 ने सरकार से अब तक कोई सम्पर्क नहीं किया है.


देशमुख ने सामने ना आने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए इनसे स्वयं राज्य सरकार अधिकारियों से सम्पर्क करने को कहा.  उन्होंने कहा कि अधिकारियों से संपर्क करने पर राज्य सरकार ऐसे लोगों को पृथक रखेगी और उनकी देखभाल करेगी.  देखमुख ने कहा कि पिछले महीने आयोजित तबलीगी जमात के इस कार्यक्रम में करीब 4,000 लोगों ने हिस्सा लिया था, जिनमें से कई कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और कई की तो जान भी चली गई है. 

महाराष्ट्र से इस कार्यक्रम में 1400 लोगों ने हिस्सा लिया था. देखमुख ने कहा कि इनमें से 1350 लोगों को पता लगाकर उन्हें पृथक कर दिया गया है. उन्होंने कहा, 'बाकी बचे 50 लोगों के मोबाइल अब भी बंद हैं. इसलिए हम उनसे खुद सरकार से सम्पर्क करने का आग्रह करते हैं. एनसीपी नेता ने कहा, 'पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करें और राज्य सरकार के साथ सहयोग करें. अगर ऐसा नहीं किया तो हम उनका पता लगाएंगे और फिर आत्मसमर्पण ना करने के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पांच मौत और 354 नए मरीज सामने आए हैं. सोमवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 704 नये मामले सामने आए थे. मालूम हो कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक रहेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूपी के अमरोहा में बड़ा रेल हादसा टला, मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-लखनऊ लाइन ठप
पंजाब सरकार ने तबलीगी जमात के छिपे हुए सदस्यों को दी 24 घंटे की मोहलत, कहा- 'खुद सामने आ जाएं नहीं तो...'
हरियाणा सरकार का अग्निवीर और आम लोगों को लेकर बड़ा ऐलान, जानें क्या करने जा रही भाजपा सरकार
Next Article
हरियाणा सरकार का अग्निवीर और आम लोगों को लेकर बड़ा ऐलान, जानें क्या करने जा रही भाजपा सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;