विज्ञापन
Story ProgressBack

कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं, गलती करने वाले को बाहर किया जाएगा: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दी है.

Read Time: 3 mins
कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं, गलती करने वाले को बाहर किया जाएगा:  पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग
चंडीगढ़:

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने व्यक्तिगत रैलियां करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग के बीच मंगलवार को कहा कि जो भी गलती करेगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. वडिंग ने किसी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. वडिंग ने यह टिप्पणी पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए की, जहां पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी देवेंद्र यादव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पटियाला संसदीय सीट के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे.

सिद्धू द्वारा की जा रही रैलियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए वडिंग ने कहा, ‘‘जो कोई गलती करेगा या जो गलती कर रहा है, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. जो भी पार्टी में अनुशासनहीनता करेगा, उसे न केवल नोटिस दिया जाएगा, बल्कि उसे बाहर भी निकाला जाएगा.'' उन्होंने कहा, 'कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. जो कोई भी कुछ करना चाहता है वह कांग्रेस के चिह्न के बिना और कांग्रेस के मंच के बिना कर सकता है.''

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दीं. कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से सिद्धू पर लगाम लगाने को कहा है.

इस महीने की शुरुआत में, वडिंग ने इस बात पर जोर दिया था कि पार्टी के कार्यक्रम प्रदेश इकाई प्रमुखों के परामर्श से आयोजित किए जाने चाहिए. यह मामला यादव तक तब पहुंचा जब वह पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर थे. उस समय, सिद्धू ने यादव को सूचित किया था कि उनकी सार्वजनिक सभाएं पूर्व कार्यक्रम थीं. सिद्धू ने तब यह भी कहा था कि ''अनुशासन'' चुनिंदा तरीके से नहीं थोपा जाना चाहिए. अब तक, सिद्धू ने ऐसी चार रैलियां की हैं - बठिंडा में दो, होशियारपुर और मोगा में एक-एक.

ये भी पढ़ें- :

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं, गलती करने वाले को बाहर किया जाएगा:  पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;