पंजाब: भगवंत मान कैबिनेट का बड़ा फैसला, 14239 टीचर्स को नियमित करने के फैसले को मंजूरी

पंजाब कैबिनेट का फैसला: राज्य में 10 साल से नौकरी करने वाले शिक्षकों को पक्का यानी नियमित किया जाएगा. साथ ही मान सरकार ने चिटफंड कंपनियों से जुड़े कानून में बदलाव को मंजूरी दे दी है.

पंजाब: भगवंत मान कैबिनेट का बड़ा फैसला,  14239 टीचर्स को नियमित करने के फैसले को मंजूरी

पंजाब कैबिनेट का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: पंजाब सरकार की कैबिनट बैठक में शनिवार को कई अहम फैसले लिए गए. कैबिनट की बैठक में सरकार की ओर से सरकारी नौकरी और चिटफंड कंपनियों से जुड़े कानून में बदलाव की मंजूरी दी गई है. साथ ही 19 और 20 जून को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र भी बुलाया गया है. 

पंजाब कैबिनेट की बैठक में इन एजेंडों पर लगी मुहर

  • पंजाब में 7902 टीचर्स को पक्का करने के फैसले को मंजूरी
  • कुल 14239 अध्यापकों को पक्का किया जाएगा
  • 10 साल से नौकरी करने वाले अध्यापक पक्के होंगे
  • चिटफंड कंपनियों से जुड़े कानून में बदलाव को मंजूरी. 
  • फर्जीवाड़ा करने वाली लोगों को 10 साल की सजा होगी
  • 19 और 20 जून को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया.

पंजाब में 10 साल से नौकरी करने वाले शिक्षकों को पक्का यानी नियमित किया जाएगा. साथ ही मान सरकार ने चिटफंड कंपनियों से जुड़े कानून में बदलाव को मंजूरी दे दी है. अब राज्य में फर्जीवाड़ा करने वाली लोगों को 10 साल की सजा होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि पिछले एक साल में युवाओं को 29 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां देने के बाद राज्य सरकार अब उनके लिए निजी क्षेत्र में 2.77 लाख नौकरियां सुनिश्चित करेगी. भगवंत मान ने कहा कि यह बहुत गर्व और संतोष की बात है कि आम आदमी पार्टी सरकार ने अब तक राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में युवाओं को 29,000 से अधिक नौकरियां प्रदान की हैं.