विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2022

'अग्निपथ' के विरोध के चलते 200 करोड़ की संपत्ति को नुकसान : रेलवे अधिकारी

ट्रेनों के लगभग 50 डिब्बे और पांच इंजन पूरी तरह से जल गए, अखिल भारतीय छात्र संघ ने बिहार बंद का आह्वान किया

'अग्निपथ' के विरोध के चलते 200 करोड़ की संपत्ति को नुकसान : रेलवे अधिकारी
अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शनों से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है.
पटना:

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि देश भर में केंद्र की अग्निपथ (Agnipath) योजना के विरोध को लेकर की गई तोड़फोड़ की घटनाओं में 200 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. ट्रेनों के लगभग 50 डिब्बे और पांच इंजन पूरी तरह से जल गए. दानापुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) प्रभात कुमार ने कहा, "रेलवे परिसर में तोड़फोड़ की घटनाओं में 200 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. पचास डिब्बे और पांच इंजन पूरी तरह से जल गए और सेवा से बाहर हो गए."

उन्होंने बताया कि स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म, कंप्यूटर और विभिन्न टेक्निकल पार्ट्स क्षतिग्रस्त हो गए जबकि कुछ ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया.

इस योजना के विरोध में बिहार सहित देश के कुछ हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ. गुरुवार को कम से कम तीन ट्रेनों में आग लगा दी गई.

इस बीच, अखिल भारतीय छात्र संघ के नेतृत्व में बिहार में छात्र संगठनों ने सरकार द्वारा इस सप्ताह शुरू की गई सेना में नई भर्ती योजना को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए 24 घंटे के बिहार बंद का आह्वान किया है.

प्रदर्शनकारियों ने इससे पहले बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी और बिहार भाजपा अध्यक्ष एवं पश्चिम चंपारण के सांसद संजय जायसवाल के घरों पर कथित तौर पर हमला किया था.

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना जैसे कई राज्यों में ट्रेनों के डिब्बों में आग लगा दी गई थी. रेलवे यातायात भी अवरुद्ध कर दिया गया था. रेलवे की ओर से अब तक 200 से अधिक ट्रेनों को रद्द करने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

इस बीच पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे आंदोलन के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहरों से आने वाली छह और बिहार के शहरों से आने वाली दो सहित आठ और ट्रेनों को आज रद्द कर दिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
'अग्निपथ' के विरोध के चलते 200 करोड़ की संपत्ति को नुकसान : रेलवे अधिकारी
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com