"देश को जोड़ने वाली राजनीति को मिली जीत", कर्नाटक चुनाव परिणाम पर बोली प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस के तमाम मेहनती कार्यकर्ताओं व नेताओं को मेरी शुभकामनाएं. आप सबकी मेहनत रंग लाई.

Bengaluru:

Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत तय नजर आने के बाद शनिवार को प्रदेश की जनता का आभार जताया और कहा कि यह देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए धुआंधार प्रचार करने वाली प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कर्नाटक की जनता को तहे दिल से धन्यवाद. ये आपके मुद्दों की जीत है. यह कर्नाटक की प्रगति के विचार को प्राथमिकता देने की जीत है. यह देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है.''

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक कांग्रेस के तमाम मेहनती कार्यकर्ताओं व नेताओं को मेरी शुभकामनाएं. आप सबकी मेहनत रंग लाई. कांग्रेस पार्टी पूरी लगन के साथ कर्नाटक की जनता को दी गई गारंटी को लागू करने का काम करेगी. जय कर्नाटक, जय कांग्रेस.''

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये शनिवार को जारी मतगणना में 136 सीट पर बढ़त के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 64 सीट पर आगे है. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से यह जानकारी मिली.

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध अपराह्न दो बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 10 सीट पर जीत मिल गई है, जबकि 126 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा को 4 सीट पर जीत मिली गई है, जबकि 60 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. उधर, जनता दल (सेक्युलर) के खाते में एक सीट आयी है और 19 पर बढ़त हासिल है, जबकि चार सीट पर अन्य को बढ़त हासिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

अन्य खबरें