उत्तर प्रदेश: कौशांबी में स्कूल की किताबें कबाड़ी को बेचने के आरोप में प्रधानाध्यापिका निलंबित

बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा आज प्रधानाध्यापिका प्रेमलता को निलंबित कर दिया गया और संपूर्ण मामले की जांच किए जाने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रमोहन सिंह को दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश: कौशांबी में स्कूल की किताबें कबाड़ी को बेचने के आरोप में प्रधानाध्यापिका निलंबित

फाइल फोटो

कौशांबी (यूपी):

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में जूनियर हाई स्कूल की पुस्तकें कबाड़ी को बेचे जाने के आरोप में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक कम्पोजिट विद्यालय की आरोपी प्रधानाध्यापिका को सोमवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. प्रकरण की जांच संबंधित जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई है.

सूत्रों के अनुसार मंझनपुर विकास खंड के अगियौना गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के कक्षा 6 से 8 तक की किताबें पिछले रविवार को रसोईया द्वारा कबाड़ी राजकुमार के हाथ बेच दिया गया था. इसकी जानकारी होने पर गांव प्रधान संदीप चौधरी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह को मामले से अवगत कराया. सूचना पाते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और रसोईया श्याम गुजारी से पूछताछ की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूछताछ में उसने बताया कि प्रधानाध्यापिका प्रेमलता के कहने पर उसने किताबें बेची है. जानकारी होने पर तत्काल किताबों को कबाड़ की दुकान से बरामद कर कब्जे में ले लिया गया. बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा आज प्रधानाध्यापिका प्रेमलता को निलंबित कर दिया गया और संपूर्ण मामले की जांच किए जाने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रमोहन सिंह को दिए गए हैं.