प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राष्ट्रपति कोविंद के पैतृक गांव परौंख का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को कानपुर देहात जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (Ram Nath Kovind) के पैतृक गांव परौंख जायेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राष्ट्रपति कोविंद के पैतृक गांव परौंख का दौरा करेंगे

इस समारोह में राष्ट्रपति और परौंख गांव पर केन्द्रित डॉक्युमेण्ट्री का भी प्रदर्शन होगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को कानपुर देहात जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (Ram Nath Kovind) के पैतृक गांव परौंख जायेंगे. आधिकारिक बयान के मुताबिक उस दौरान राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री पथरी देवी मन्दिर में दर्शन-पूजन करेंगे. प्रधानमंत्री डॉ बी आर अम्बेडकर (Dr B R Ambedkar) भवन स्थित डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण/पुष्प अर्पित करेंगे. तत्पश्चात् प्रधानमंत्री ‘मिलन केन्द्र' का भ्रमण कर महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों का अवलोकन करेंगे. ज्ञातव्य है कि राष्ट्रपति के पैतृक आवास ‘मिलन केन्द्र' को उनकी इच्छानुसार सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था.

इसे सामुदायिक केन्द्र (मिलन केन्द्र) के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. इसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को विभिन्न कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है. बयान के मुताबिक इसके उपरान्त, राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री गांव परौंख में आयोजित सार्वजनिक समारोह में सम्मिलित होंगे. यहां पर प्रधानमंत्री एक प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. यहां पर निर्मित सेल्फी प्वाइण्ट पर प्रधानमंत्री तथा अन्य विशिष्ट महानुभावों द्वारा सेल्फी ली जाएगी.

प्रधानमंत्री द्वारा इस समारोह में कानपुर देहात पर केन्द्रित कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जाएगा. यहां पर वे जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा. इस समारोह में राष्ट्रपति और परौंख गांव पर केन्द्रित डॉक्युमेण्ट्री का भी प्रदर्शन होगा.
इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी कल यूपी में शिलान्‍यास समारोह में होंगे शामिल, राज्‍य में 80 हजार करोड़ से अधिक के निवेश का लक्ष्‍य

PM Modi देंगे Sri Lanka के 'किसानों को बड़ी मदद', कर्ज में डूबे देश में नहीं होने देंगे 'ये कमी'

PM मोदी ने कोविड संक्रमित सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी देखें: विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली महिला मुक्केबाजों से मिले पीएम मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)