विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2022

महंगाई पर लोकसभा में वित्‍त मंत्री के जवाब के दौरान कांग्रेस सांसदों ने किया वाकआउट..

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, टीएमसी सांसद काकोली घोष समेत कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में सरकार को आड़े हाथ लिया था.

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा का जवाब दिया

नई दिल्‍ली:

Parliament Monsoon session: मूल्‍यवृद्धि के मुद्दे पर पर लोकसभा में आज चर्चा के बाद वित्‍त मंत्री निर्मला सीतामरण (Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने जवाब दिया लेकिन इससे नाखुश कांग्रेस के सांसद, वित्‍त मंत्री के संबोधन के दौरान ही सदन छोड़कर चले गए. विपक्षी सदस्‍यों की लगातार टोकाटाकी और शोरगुल के बीच निर्मला सीतारमण ने कहा कि वैश्विक एजेंसियों के आकलन में भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था बना हुआ है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने कहा कि खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी से नीचे लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के कारण खाद्य तेलों की कीमतों में तेजी से गिरावट आई है. कोरोना महामारी के दौरान सरकार के प्रयासों के कारण हम दूसरे देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में रहे. उन्‍होंने जोर देकर कहा कि भारत में मंदी आने का सवाल ही नहीं है. वहीं कांग्रेस ने कहा, सीतारमण का जवाब ये दिखाता है कि समस्या बनी हुई है, भले ही सरकार इससे इनकार करे. 

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए सीतामरण ने कहा, हमने इस तरह की महामारी पहले कभी नहीं देखी. हम सभी यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे थे कि हमारे संसदीय क्षेत्रों के लोगों को अतिरिक्‍त मदद दी जाए. मैं मानती हूंकि सभी सांसदों और राज्‍य सरकारों ने इस बारे में अपनी भूमिका निभाई है. अन्‍यथा भारत नहीं होता जहां उसकी तुलना दुनिया के अन्‍य हिस्‍सों से की जाती है." 

 इससे पहले, महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, टीएमसी सांसद काकोली घोष समेत कई विपक्षी सांसदों ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. चर्चा की शुरुआत में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश में पिछले 14 महीने से महंगाई दर दहाई अंक में है. यह 30 साल में सबसे ज्यादा है. उपभोक्ता खाद्य मूल्य सूचकांक आसमान छू रहा है. चावल, दही, पनीर और पेंसिल और शार्पनर जैसी दैनिक उपयोग की चीजों पर भी जीएसटी बढ़ा है. सरकार बच्चों को भी नहीं बख्श रही.बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि श्रीलंका, बांग्‍लादेश, भूटान और सिंगापुर हर कहीं महंगाई बढ़ रही और लोग नौकरियां गंवा रहे हैं. ऐसी स्थिति में यदि गरीबों को दो वक्‍त का खाना मुफ्त में मिल रहा है तो क्‍या हमें पीएम का शुक्रिया अदा नहीं करना चाहिए.

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि सब (चीजों) पर जीएसटी लगा दिया. ऐसे में गरीब क्‍या पीएम का आभार माने. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की काकोली घोष दस्तीदार ने कच्चा बैगन खाकर सदन में दिखाया और कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है. एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सिलेंडर की कीमत डबल हो गई है. दूध और ब्रेड की कीमत को लेकर पीएम से देश पूछ रहा कि आखिर कीमतें इतनी क्यों बढ़ीं? कई राज्यो को मनरेगा का पैसा नही दिया गया. देश को बरबाद कर दिया. महंगाई के मुद्दे पर राज्यसभा में मंगलवार को चर्चा होनी है. 

* शर्मनाक : अस्पताल में न इलाज मिला, न शव वाहन; बाइक पर मां की लाश लादकर 80KM ले गए बेटे
* "यह ईश्वरीय दंड है": संजय राउत की गिरफ्तारी पर बोले बीजेपी नेता
* "बंदूक का जवाब बंदूक से ही देना चाहिए", तमिलनाडु के राज्यपाल ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

तृणमूल सांसद ने लोकसभा में दांत से काटा बैंगन, जानिए ये है कारण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देवरिया के सांसद, डीएम, एसपी और सीडीओ चारों ही IIT पास आउट, एक साथ मिल बदलेंगे जिले की सूरत
महंगाई पर लोकसभा में वित्‍त मंत्री के जवाब के दौरान कांग्रेस सांसदों ने किया वाकआउट..
पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट तीन हफ्ते बाद करेगा सुनवाई
Next Article
पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट तीन हफ्ते बाद करेगा सुनवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;