"राष्‍ट्रपत्‍नी" टिप्पणी विवाद: सीएम योगी बोले, "यह कमेंट मातृ शक्ति का अपमान है"

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि देश की महामहिम राष्ट्रपति (President) के प्रति कांग्रेस के सांसद की अभद्र टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है. यह टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है, भारत की मातृशक्ति का भी अपमान है.

सीएम योगी ने अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है.

लखनऊ:

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) से जुड़े 'राष्ट्रपत्नी' विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कांग्रेस पर हमला बोला है. सीएम योगी ने कहा कि देश की महामहिम राष्ट्रपति के प्रति कांग्रेस के सांसद की अभद्र टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है. यह टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है, भारत की मातृशक्ति का भी अपमान है. भारत की जनजाति समाज का भी अपमान है. योगी ने कहा कि यह टिप्पणी भारत के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर विराजमान राष्ट्रपति जी के साथ ही देश का एक प्रकार से अपमान है. मैं इस अभद्र टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद और कांग्रेस की निंदा करता हूं.

सीएम योगी ने कहा कि अपने इस निंदनीय कृत्य के लिए उन्हें देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए. यह देश इस प्रकार की किसी भी टिप्पणी को कभी स्वीकार नहीं कर सकता है. कांग्रेस पार्टी अपनी जवाबदेही से मुकर नहीं सकती है. बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को "राष्ट्रपत्नी" कहने पर संसद में आज भारी हंगामा हुआ. राष्ट्रपति को लेकर अपने आपत्तिजनक बयान पर मचे विवाद को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एनडीटीवी टीवी से खास बातचीत की. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मेरे मुंह से 'राष्ट्रपत्नी' निकल गया. यह चूक हो गई. बांग्ला भारतीय आदमी हूं, हिंदी भाषी तो हूं नहीं, मुंह से निकल गया, हमारे इरादे में कोई खोट नहीं थी, वह देश के सर्वोच्च पद पर हैं, हम उनका सम्मान करते हैं." 

सरकार पर बोला हमला 
अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं यह कहना चाहूंगा कि बीजेपी राई को पहाड़ बना रही है. सदन के अंदर कामकाज ठप पड़ा हुआ है. महंगाई पर हम चर्चा की मांग कर रहे हैं. बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन में आंदोलन कर रहे हैं. हमारी आवाज को दबाने के लिए सरकार राई को पहाड़ बना रही है. 

ये भी पढ़ें:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"अचानक निकल गया, चूक हो गई": 'राष्ट्रपत्नी' विवाद पर अधीर रंजन चौधरी की सफाई