दिल्‍ली : अलाव में ‘पेंट थिनर’ डालने से गर्भवती महिला और पति झुलसे

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुशबू का बयान दर्ज कर लिया गया है, जिसमें उसने कहा कि यह एक दुर्घटना थी.

दिल्‍ली : अलाव में ‘पेंट थिनर’ डालने से गर्भवती महिला और पति झुलसे

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

देश की राजधानी दिल्‍ली के  बवाना इलाके में एक लड़के ने अलाव में ‘पेंट थिनर' उड़ेल दिया, जिसके बाद आग की लपटों की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला के साथ ही उसका पति झुलस गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. हालांकि दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि महिला के ससुराल वालों और पति ने उसे आग के हवाले कर दिया.पुलिस के अनुसार घटना शुक्रवार, 6 जनवरी की रात को हुई जब 7 माह से गर्भवती खुशबू नाम की महिला, पति वीर प्रताप और एक लड़के के साथ ठंड से बचने के लिए अलाव के निकट बैठी थी.

पुलिस ने मुताबिक, महिला ने बयान में बताया कि जब आग बुझने लगी तो लड़के ने उसमें ‘पेंट थिनर' डाल दिया, जिसके चलते अचानक आग भड़क गई. आग में खुशबू का चेहरा और कुछ अन्य अंग झुलस गए जबकि उसके पति के पैर के साथ ही बायां हाथ झुलस गया. दोनों का सफदरजंग अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुशबू का बयान दर्ज कर लिया गया है, जिसमें उसने कहा कि यह एक दुर्घटना थी. उधर, खुशबू के बयान के विपरीत, उनके भाई संदीप ने आरोप लगाया है कि बहन की ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे थे और उन्होंने ही उसे आग के हवाले किया है. खुशबू की पिछले साल अगस्त में वीर प्रताप से शादी हुई थी. चूंकि शादी को 7 साल से भी कम समय हुआ है और उसके भाई ने भी उसके ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, इसलिए इस मामले को नरेला के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के संज्ञान में लाया गया और मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज किया गया. पुलिस ने अनुसार, मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज पीड़िता के बयान की आधिकारिक प्रति अभी प्राप्त नहीं हुई है. रिपोर्ट मिलने के बाद उसके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मालीवाल ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, “बवाना में 7 महीने की गर्भवती महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जलाया. लड़की बुरी तरह से झुलस गई और उसका अब अस्पताल में इलाज चल रहा है. हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. पीड़िता की हर संभव सहायता भी कर रहे हैं. दिल्ली में अपराध बढ़ते जा रहे हैं.” इस बीच, डीसीडब्ल्यू ने दावा किया, “महिला ने एसडीएम के सामने बयान दिया है जिसमें उसने स्पष्ट रूप से कहा है कि उसके पति ने उसे जलाया है. उसने कहा है कि वह शराब पीने के बाद उसे मारता था.” आयोग के अनुसार, 'उसने यह भी कहा कि उसका पति उसके गहने लेने की कोशिश कर रहा था। लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो झगड़ा हो गया. उसके पति ने उसे थिनर छिड़ककर जलाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करते हुए वह भी आंशिक रूप से झुलस गया.'(भाषा से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-