विज्ञापन
This Article is From May 05, 2022

प्रयागराज : स्कूली बच्चों को ईद पर इस्लामिक टोपी पहनाने के फरमान से भड़का विवाद, प्रिंसिपल पर केस

प्रिंसिपल बुशरा मुस्तफा ने सफाई दी है कि स्कूल में सभी धर्मों के त्योहारों पर बच्चों से ऐसी एक्टिविटी करवाई जाती है. बावजूद अगर किसी की भावना को ठेस पहुंचीं है तो वह माफी मांगने को तैयार हैं.

प्रयागराज : स्कूली बच्चों को ईद पर इस्लामिक टोपी पहनाने के फरमान से भड़का विवाद, प्रिंसिपल पर केस
School में ईद के दिन बच्चों को इस्लामिक टोपी पहनाने पर विवाद
प्रयागराज:

प्रयागराज (Prayagraj) में सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) के एक स्कूल में बच्चों को ईद के मौके पर इस्लामिक टोपी (Islamic Skull Cap) पहनने के फरमान ने नया विवाद खड़ा हो गया है. मामले के तूल पकड़ने के बाद प्रयागराज के झूंसी स्थित 'न्याय नगर पब्लिक स्कूल' की प्रिंसिपल बुशरा मुस्तफा के खिलाफ पुलिस ने कीड़गंज थाने में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला भी दर्ज कर लिया है. ये पूरा विवाद उस समय खड़ा हुआ जब ईद के मौके पर स्कूल में नर्सरी से लेकर यूकेजी तक के बच्चों को एक एक्टिविटी दी गई. इसमें उन्हें कुर्ता- पायजामा और जालीदार टोपी पहनकर ईद की मुबारकबाद देनी थी, वही क्लास 1 से लेकर 9th तक बच्चो को भी एक्टिविटी टास्क दिया गया था.

स्कूल की तरफ से जारी पीडीएफ में साफ लिखा है। इतना ही नही बकायदा स्कूल के ग्रुप में ऑडियो मैसेज भी डाला गया था, जो अब वायरल हो गया है. स्कूल की तरफ से इस तरह के टास्क पर बच्चों को नंबर भी दिए जाने के लालच दिए गए थे. लेकिन जब ये बात कई बच्चों के गार्जियन को पता चली तो कई गार्जियन ने इसको लेकर नाराज़गी जताई. हालांकि कि कोई गार्जियन बच्चों के करियर को देखते हुए सामने नहीं आए, लेकिन जब बात हिंदूवादी संगठनों तक पहुंची तो मामले ने तूल पकड़ लिया. विश्व हिन्दू परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी गोरक्षा विभाग के प्रांत मंत्री लाल मणि तिवारी का आरोप है कि जिस दिन ईद थी, उसी दिन अक्षय तृतीया व परशुराम जयंती भी थी.

इसके बावजूद बच्चो को इस्लामिक ड्रेस पहनकर ईद की मुबारकबाद देने का 20 सेकेंड का वीडियो बनाकर उसे स्कूल की वेब साइट पर अपलोड करने का टास्क दिया गया. वीचपी नेता ने कहा कि पूरी घटना की शिकायत मुख्यमंत्री योगी से लेकर डिप्टी सीएम तक से की गई और पूरे मामले में जांच और कड़ी करवाई की मांग की है. वहीं इस पूरे मामले में स्कूल की प्रिंसिपल बुशरा मुस्तफा ने सफाई दी है कि जो कुछ हो रहा है, वह संविधान के दायरे में हैं.

स्कूल में सभी धर्मों के त्योहारो पर बच्चों से ऐसी एक्टिविटी करवाई जाती है. बावजूद अगर किसी की भावना को ठेस पहुंचीं है तो वह माफी मांगने को तैयार हैं. फिलहाल विवाद बढ़ता देख पूरे मामले में वीएचपी नेता लाल मणि तिवारी की तहरीर पर प्रयागराज के कीडगंज थाने में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल बुशरा मुस्तफा  के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज लिया है. पुलिस इस मामले में जांच के बाद करवाई की बात कह रही है.वही मामला सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
प्रयागराज : स्कूली बच्चों को ईद पर इस्लामिक टोपी पहनाने के फरमान से भड़का विवाद, प्रिंसिपल पर केस
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com