विज्ञापन
This Article is From Oct 12, 2023

मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर उठा सियासी तूफ़ान, कांग्रेस बोली- 'हमारा पोस्टर नहीं'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से वैसा कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है. अगर आपको वाकई लगता है कि आपके ख़िलाफ़ किसी ने ट्वीट किया है तो आप उसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई करिए. बिना किसी तथ्य के कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाना राजनीति का निचला स्तर है.

मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर उठा सियासी तूफ़ान, कांग्रेस बोली- 'हमारा पोस्टर नहीं'
पोस्टर विवाद पर आमने-सामने कांग्रेस और बीजेपी

मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर उठा सियासी तूफ़ान उठ गया है. अब इसी मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मर भी गया तो अमर पक्षी की तरह फिर से ज़िंदा हो जाऊंगा. वहीं मामले के तूल पकड़ने पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि ये हमारा पोस्टर नहीं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने इस पोस्टर विवाद पर ट्वीट कर कहा कि प्रिय शिवराज जी. ईश्वर आपको दीर्घायू दे. मेरी समझ में यह नहीं आता कि आपको हर चीज़ के पीछे कांग्रेस पार्टी ही क्यों नज़र आती है?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से वैसा कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है. अगर आपको वाकई लगता है कि आपके ख़िलाफ़ किसी ने ट्वीट किया है तो आप उसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई करिए. बिना किसी तथ्य के कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाना राजनीति का निचला स्तर है. सहानुभूति हासिल करने के लिए झूठा दुष्प्रचार नैतिकता नहीं है. श्राद्ध पक्ष में आपको टिकट आपकी पार्टी ने दिया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया है. आप बख़ूबी जानते हैं कि आपके व्यक्तिगत दुश्मन आपकी पार्टी में  बैठे हैं और आपका अहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. दूसरों पर झूठे आरोप लगाने से अच्छा है, अपनी पार्टी में अनुशासन स्थापित करें. ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु प्रदान करे.

शिवराज सिंह के चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ‘विद कांग्रेस' खाते से कथित पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें 'मामा का श्राद्ध' पंक्ति के साथ मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर लगी थी और लिखा भाजपा ने श्राद्ध के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए चौहान के टिकट की घोषणा की है. राज्य में शिवराज सिंह चौहान को प्यार से 'मामा' कहा जाता है. कार्तिकेय ने पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यह उनके पिता को श्रद्धांजलि है जो जीवित हैं.

उन्होंने कहा,‘‘ मुझे दया आती है कि आज कांग्रेसी कितने नीचे गिर गये हैं, क्या आपको लगता है कि भगवान इसके लिए आपको माफ कर देंगे? ''मुख्यमंत्री ने खुद बुधवार को इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘‘जो कांग्रेस हमेशा सनातन धर्म को गाली देती है, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. अगर सत्ता की भूखी कांग्रेस को श्राद्ध ही करना है तो उसे अपनी कुंठित सोच और बुरे संस्कारों के लिए यह अनुष्ठान करना चाहिए.'' उन्होंने कहा, ‘‘श्राद्ध हिंदू और अन्य भारतीय धर्मों में किया जाने वाला एक अनुष्ठान है....जो पूर्वजों के प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता व्यक्त करने और उन्हें याद करने के लिए किया जाता है.

कांग्रेस पार्टी लगातार धर्म और कर्म को लेकर जो पाप कर रही है उससे यह स्पष्ट हो जाता है कि उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है.' बाद में शाम को भोपाल में एक चुनावी रैली में मुख्यमंत्री चौहान ने फिर से इस मुद्दे को उठाया और कहा कि कांग्रेस नेता दिन-रात उनका नाम ले रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं जनता की सेवा करने वाला शिवराज हूं. अगर मैं मर भी जाऊं, तो भी मैं अपने लोगों की सेवा करने के लिए राख से फीनिक्स पक्षी की तरह फिर से जीवित हो जाऊंगा. मेरे श्राद्ध के लिए प्रार्थना करने वालों के लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें लंबी उम्र दें और वे खुश रहें.''

ये भी पढ़ें : "ग़ाज़ा में फ़िलस्तीनी इस वक्त हमास के बंधक, उन्हें ढाल बनाया जा रहा...", इज़रायल के पूर्व राजदूत बोले NDTV से

ये भी पढ़ें : ऑपरेशन अजय : इजरायल से भारतीय नागरिकों का पहला जत्था आज होगा रवाना

Video : इच्छुक भारतीयों की वापसी के लिए कैसे वर्क करेगा भारत का ऑपरेशन अजय?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
2020 दिल्ली दंगे : अदालत ने 10 लोगों को दंगा और आगजनी के आरोपों से किया बरी
मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर उठा सियासी तूफ़ान, कांग्रेस बोली- 'हमारा पोस्टर नहीं'
हरियाणा विधानसभा चुनाव : लाड़वा सीट से आज नामांकन भरेंगे सीएम नायब सिंह सैनी, जनता को भी करेंगे संबोधित
Next Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : लाड़वा सीट से आज नामांकन भरेंगे सीएम नायब सिंह सैनी, जनता को भी करेंगे संबोधित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com