पुलिस - आपके लिए, आपके साथ : भारी बरसात में पानी में फंसे वाहनों को धक्का देकर निकाल रहे पुलिसकर्मी

बारिश और जलजमाव के बीच फरीदाबाद पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है. ट्रैफिक पुलिस अपने कर्तव्यों के साथ साथ इंसानियत का फर्ज निभाते हुए बरसात में फंसे नागरिकों को बाहर निकालकर सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद कर रही है.

पुलिस - आपके लिए, आपके साथ : भारी बरसात में पानी में फंसे वाहनों को धक्का देकर निकाल रहे पुलिसकर्मी

फरीदाबाद :

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसा वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, जिनमें पुलिस वालों को आम जनता की मदद करते हुए देखा जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हरियाणा के फरीदाबाद से सामने आया है. यहां भारी बारिश के कारण शहर में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. शहर के सभी चौक चौराहे पानी से लबालब भरे हुए हैं. लेकिन फरीदाबाद पुलिस के जवान पानी के बीच अपनी ड्यूटी पर तैनात रहकर नागरिकों की हर संभव सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं.

फरीदाबाद पुलिस के जवान पानी में फंसे टेंपो, गाड़ी, मोटरसाइकिल को खुद धक्का लगाकर उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा रहे हैं. सड़कों को जाम मुक्त बनाए रखना पुलिसकर्मियों का कर्तव्य है. लेकिन अपने कर्तव्यों से कहीं ऊपर उठकर वह सेवाभाव से आमजन की समस्याओं को गंभीरता से समझते हुए उनकी हर संभव मदद करते दिख रहे हैं.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में काफी बरसात हुई है. जिसकी वजह से कई सड़कें जलमग्न हो गई. कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई परंतु फरीदाबाद की यातायात पुलिस इन विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने के साथ-साथ पूरे जज्बे के साथ बरसात में फंसे नागरिकों की मदद करने में भी अपना पूरा सहयोग दे रही है. ट्रैफिक पुलिस अपने कर्तव्यों के साथ साथ इंसानियत का फर्ज निभाते हुए बरसात में फंसे नागरिकों को बाहर निकालकर सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य कर रही है.

इतना ही नहीं, पीड़ित के फोन करते ही मात्र 3 मिनट में मौके पर सराय एसएचओ मोबाइल पहुंची और छत तक डूब चुकी गाड़ी से डॉ अरविंद को सुरक्षित बाहर निकाला. डॉ अरविंद ने सराय तथा पल्ला थाना की टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए फरीदाबाद पुलिस को धन्यवाददिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
आखिर कब थमेगी आफत की बारिश? जान और माल के नुकसान के बाद लोग हो चुके हैं बेहाल
UP में बारिश का कहर: अब तक 12 लोगों की मौत, CM योगी करेंगे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे