Mohali RPG Attack : पुलिस ने AK-56 राइफल और सौ जिंदा कारतूस किया बरामद

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने इस मामले में दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें राजस्थान (Rajasthan) का सैयद मुहम्मद तौसीफ चिश्ती उर्फ चिंकी और पंजाब के रोपड़ का सुनील कुमार उर्फ काला शामिल है.

Mohali RPG Attack : पुलिस ने AK-56 राइफल और सौ जिंदा कारतूस किया बरामद

पंजाब पुलिस ने AK-56 राइफल और सौ जिंदा कारतूस बरामद किया है.

मोहाली:

पंजाब पुलिस (Punjab Police) के हेडक्वार्टर पर हुए RPG अटैक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मोहाली RPG अटैक के मास्टरमाइंड चढ़त सिंह की निशानदेही पर एक असाल्ट राइफल AK-56 और करीब 100 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इस अस्लाट राइफल का इस्तेमाल पंजाब पुलिस के बड़े दफ्तरों और पंजाब पुलिस पर बड़े हमले करने के लिए किया जाना था.मोहाली RPG अटैक पार्ट- 2 की प्लानिंग पाकिस्तान ISI और कनाडा में बैठे खालिस्तान आतंकी लांडा ने रची थी. लांडा ने ही पाकिस्तान रूट्स से ड्रोन के जरिये अप्रैल महीने में यह असाल्ट राइफल पंजाब भेजी थी. चढ़त सिंह के दो सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इनमें अजमेर का रहने वाला सैयद मुहम्मद तौसीफ चिश्ती उर्फ चिंकी और पंजाब के रोपड़ का सुनील कुमार उर्फ काला शामिल है. जांच में सामने आया है कि मुलजिम चिंकी पिछले 5-7 सालों से लखबीर लांडा के संपर्क में था. लांडा के कहने पर चिंकी ने अजमेर में अल-खादिम नाम के एक गेस्ट हाऊस में चढ़त के लिए ठहरने का इंतज़ाम किया था. चढ़त ने कबूला है कि लांडा ने चिंकी को करीब 3 से 4 लाख रुपए भेज चुका है. वहीं सुनील कुमार ने चढ़त सिंह को अमरीका स्थित जगरूप सिंह उर्फ रूप के कहने पर ठिकाने मुहैया करवाये थे. श्री आनन्दपुर साहिब का रहने वाला जगरूप रूप लखबीर लांडा का करीबी माना जाता है. 

चढ़त ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविन्दर सिंह उर्फ रिन्दा के द्वारा पाकिस्तान आईएसआई के सक्रिय सहयोग से सरहद पार एक आरपीजी, एक एके-47 और अन्य हथियार भी मंगवाए थे. चढ़त एक हत्या के केस में उम्र कैद की सजा काट रहा था और आर. पी. जी. हमले के समय वह पैरोल पर बाहर आया हुआ था. अपनी पैरोल की मियाद के दौरान, चढ़त ने आरपीजी हमले को अंजाम देने के लिए तरन तारन क्षेत्र से निशान कुल्ला और अपने अन्य साथियों को दोबारा इकट्ठा किया.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीसिंग जनजाति की दीपारानी अपने कबीले की महिलाओं को सिखा रही हैं सिलाई