विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO: 7 डकैतों पर अकेले भारी पड़ा ये पुलिसवाला, फिल्मी स्टाइल में लुटेरों को सिखा दिया सबक!

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फायरिंग की कहानी का जिक्र किया है. पुलिस ने बताया कि लूट का आधा हिस्सा छोड़कर भागने से पहले कम से कम 20 राउंड फायरिंग की गई थी. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाकियों की तलाश जारी है.

Read Time: 4 mins
VIDEO: 7 डकैतों पर अकेले भारी पड़ा ये पुलिसवाला, फिल्मी स्टाइल में लुटेरों को सिखा दिया सबक!
रानीगंज:

पश्चिम बंगाल के रानीगंज में पिछले हफ्ते 7 लुटेरों का गैंग एक ज्वैलरी शॉप में डाका डालने पहुंचा था. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वहां एक बहादुर पुलिस अधिकारी मौजूद है. पुलिस अधिकारी ने सातों का अकेला मुकाबला करते हुए 4 करोड़ रुपये की लूट की कोशिश को नाकाम कर दिया. दुकान के बाहर लगे CCTV में पुलिसकर्मी और लुटेरों के बीच हुई फायरिंग की घटना कैद हो गई. फुटेज में सब-इंस्पेक्टर मेघनाद मंडल बिजली के खंभे के पीछे से लुटेरों का बहादुरी से सामना करते देखे जा सकते हैं.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फायरिंग की कहानी का जिक्र किया है. पुलिस ने बताया कि लूट का आधा हिस्सा छोड़कर भागने से पहले कम से कम 20 राउंड फायरिंग की गई थी. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाकियों की तलाश जारी है.

Delhi: पुलिस ने ATM लूटने वाले 'शातिर' राहुल खान को किया अरेस्‍ट, दिल्‍ली सहित कुछ अन्‍य राज्‍यों में वारदातों में था शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना रविवार दोपहर की है. पिस्तौल, मशीन गन और राइफल से लैस सात नकाबपोश लुटेरे एक ज्वैलरी शॉप में घुस गए थे. डकैतों को देखकर शॉप के मालिक और वहां मौजूद कस्टमर डर गए. कुछ ही मिनटों में लुटेरों ने 4 करोड़ रुपये से अधिक के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया. 

पुलिस चौकी के प्रभारी मंडल अपने किसी काम से वहीं पास में मौजूद थे. वह सिविल वर्दी में थे, लेकिन उनके पास सर्विस रिवॉल्वर थी. पुलिस अधिकारी ने दुकान के पास कुछ संदिग्ध हरकतें देखी. लोगों के चेहरे पर डर दिख रहा था. इससे उन्हें कुछ गड़बड़ होने का शक हुआ.

पुलिस अधिकारी मंडल ने दुकान के बगल में एक बिजली के खंभे के पीछे पोजिशन ली और अपनी रिवाल्वर तानी ही थी कि दुकान के बाहर नजर रख रहे एक लुटेरे ने उन्हें देख लिया. इसके बाद उस लुटेरे ने दुकान के अंदर मौजूद अपने साथी लुटेरों को सतर्क कर दिया और फायरिंग शुरू कर दी. 

फिर दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. अगले 30 सेकंड तक पुलिस अधिकारी ने लुटेरों की फायरिंग का बहादुरी से सामना किया. पुलिस अधिकारी ने खंभे के पीछे पोजिशन लेते हुए लुटेरों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. उनकी एक गोली से एक लुटेरा जख्मी होकर जमीन पर गिर गया. इसके बाद दूसरे लुटरों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. 

पत्नी और दो Girlfriend के शौक पूरे करने को बन गया लुटेरा, 100 से अधिक वारदातों को दे डाला अंजाम

मंडल डटे रहे और निडरता से लुटेरों की फायरिंग का जवाब देते रहे. अधिकारी की बहादुरी से डरकर लुटेरों ने वहां से निकल भागने का फैसला किया. अपने जख्मी साथी को बाइक पर बैठाकर लुटेरे 1.8 करोड़ रुपये की ज्वैलरी लेकर वहां से फरार हो गए. 

जल्दबाजी में वे अपनी एक बाइक, करीब 2.5 करोड़ रुपये के गहने, दो बैकपैक और 42 राउंड गोली वही छोड़ गए. लेकिन पुलिस अधिकारी हार मानने के मूड में नहीं थे. उन्होंने भाग रहे लुटेरों का पीछा किया. लुटेरे फायरिंग करते रहे. जब अधिकारी को अहसास हुआ कि वह बाइक पर सवाल लुटेरों को नहीं पकड़ पाएंगे, तो उन्होंने आसपास के पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी. पड़ोसी राज्य झारखंड में भी अलर्ट भेजा गया.

इस बीच, लुटेरों ने एक कार ड्राइवर पर फायरिंग की और गाड़ी समेत लोगों को अगवा कर लिया. फायरिंग में ड्राइवर और एक राहगीर जख्मी हो गए. इस बीच झारखंड पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने कार को जब्त करते हुए एक आरोपी सूरज सिंह को हिरासत में ले लिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

आगे की जांच में पुलिस को सोनू सिंह तक पहुंचाया गया, ये वही लुटेरा था जो कि पुलिस अधिकारी की फायरिंग में जख्मी हो गया था. उसे सोमवार को बिहार के सीवान से अरेस्ट किया गया. बंगाल पुलिस ने बताया कि वे दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. दूसरों को भी जल्द की पकड़ लिया जाएगा. पुलिस ने साथ ही भरोसा जताया कि लूट का माल भी बरामद कर लिया जाएगा. 

पुलिस अधिकारी मंडल की बहादुरी का किस्सा हर किसी की जुबान पर हैं. जब लोग उनसे किस्सा सुनाने के लिए कहते हैं तो उनका जवाब मुस्कुराहट के साथ होता है, "मैंने बस अपना फर्ज निभाया."

हरियाणा पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़, गोली लगने के बाद ATM लुटेरा गिरोह का सरगना गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"गलती की है तो मेरे PS को कर लो गिरफ्तार..." : NEET पेपर लीक मामले में तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी
VIDEO: 7 डकैतों पर अकेले भारी पड़ा ये पुलिसवाला, फिल्मी स्टाइल में लुटेरों को सिखा दिया सबक!
खालिस्‍तानी पन्‍नू की हत्‍या की साजिश, निखिल गुप्‍ता की गिरफ्तारी और अमेरिका के आरोप, 10 प्‍वाइंट
Next Article
खालिस्‍तानी पन्‍नू की हत्‍या की साजिश, निखिल गुप्‍ता की गिरफ्तारी और अमेरिका के आरोप, 10 प्‍वाइंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;