पैगंबर विवाद: शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया था आपत्तिजनक वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक शख्स ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कुछ टिप्पणियों से संबंधित विवाद से जुड़ा एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर कथित रूप से साझा किया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

पैगंबर विवाद: शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया था आपत्तिजनक वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने दर्ज की FIR

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कुछ टिप्पणियों से संबंधित विवाद से जुड़े एक आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर कथित रूप से साझा किया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने सोशल मीडिया मंच पर ऐसी सामग्री, जिससे सांप्रदायिक विद्वेष पैदा हो सकता है, उसे पोस्ट करने या साझा करने के खिलाफ जनता को आगाह किया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (स्याना) वंदना शर्मा ने बताया कि खानपुर कस्बे के रहने वाले नदीम अंसारी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर आपत्तिजनक वीडियो साझा किया था. मामले का संज्ञान तुरंत लिया गया और स्थानीय पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई जिसके बाद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया. अंसारी पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में जमानत पर रिहा हुए शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत, कल बेंगलुरु पुलिस ने किया था गिरफ्तार

शर्मा ने बुलंदशहर के निवासियों से आपत्तिजनक और धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट करने से परहेज करने की भी अपील की. अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिस सोशल मीडिया पर नियमित रूप से निगरानी कर रही है और अगर कोई व्यक्ति धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर ठेस पहुंचाने या सौहार्द बिगाड़ने वाले पोस्ट करते हुए पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नेशनल हेराल्ड केस : ED ने राहुल गांधी से की 10 घंटे पूछताछ, मंगलवार को फिर किया तलब | पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)