विज्ञापन

दिल्ली के कोचिंग में तीन छात्रों की मौत के बाद बुलडोजर एक्शन, आज हुए 5 अरेस्ट

पुलिस के मुताबित कार के ड्राइवर को भी एफआईआर में दर्ज सेक्शन के तहत ही गिरफ्तार किया गया है. एफआईआर बीएनएस की धारा 105, 106(1), 115(2), 290 और 3(5) में दर्ज की गई है.

दिल्ली के कोचिंग में तीन छात्रों की मौत के बाद बुलडोजर एक्शन, आज हुए 5 अरेस्ट

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार रात को भारी बारिश के बाद पानी भर जाने के बाद बेसमेंट में तीन छात्रों की मौत मामले में पुलिस ने पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बेसमेंट का मालिक भी शामिल है. साथ ही उस काली गाड़ी का ड्राइवर भी, जिसके वहां से गुजरने के कारण बिल्डिंग का गेट टूट गया था.

कार के ड्राइवर को भी किया गया गिरफ्तार 

पुलिस के मुताबित कार के ड्राइवर को भी एफआईआर में दर्ज सेक्शन के तहत ही गिरफ्तार किया गया है. एफआईआर बीएनएस की धारा 105, 106(1), 115(2), 290 और 3(5) में दर्ज की गई है. इसके साथ ही राव आईएएस कोचिंग हादसा मामले में दिल्ली पुलिस एमसीडी के अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी. ओल्ड राजेंद्र नगर में ड्रेनेज सिस्टम ठीक करने की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों की है उन सभी अधिकारियों से दिल्ली पुलिस पूछताछ करेगी. 

पुलिस ने एमसीडी को भी भेजा नोटिस

इसके लिए दिल्ली पुलिस ने एमसीडी को नोटिस भी जारी कर दिया है. ओल्ड राजेंद्र नगर मामले की एफआईएर में वॉटर ड्रेनेज सिस्टम देखने वालों को भी आरोपी बनाया गया है. इसके साथ ही एमसीडी ने ओल्ड राजेंद्रनगर में एक्शन लेना भी शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, एकेडमी के आसपास के एनक्रोचमेंट को हटाने के लिए एमसीडी बुलडोजर लेकर पहुंची है.

एमसीडी भी एक्शन में

इससे पहले रविवार देर रात तक जारी कार्रवाई के दौरान एमसीडी ने करीब 13 कोचिंग सेंटर सील किए. इनमें आईएएस गुरुकुल, चहल अकादमी, प्लूटस अकादमी, साई ट्रेडिंग, आईएएस सेतु, टॉपर्स अकादमी, दैनिक संवाद, सिविल्स डेली आईएएस, करिअर पावर, 99 नोट्स, विद्या गुरु, गाइडेंस आईएएस और ‘इजी फॉर आईएएस' शामिल हैं.

भारी बारिश के बाद भरा था बेसमेंट में पानी

दरअसल, शनिवार को ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट' में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई थी. 

एमसीडी की बढ़ी कार्रवाई

राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्थानीय जेई को टर्मिनेट कर दिया है और एई को निलंबित कर दिया है. हादसे के बाद यह नगर निगम की अधिकारियों पर पहली बड़ी कार्रवाई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
दिल्ली के कोचिंग में तीन छात्रों की मौत के बाद बुलडोजर एक्शन, आज हुए 5 अरेस्ट
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com