"थप्पड़कांड, गिरफ्तारियां..." : धर्मेंद्र प्रधान का शरद पवार, अरविंद केजरीवाल पर करारा वार

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा, "क्या इनका सम्मान इतना नाज़ुक है...? यह उत्कृष्ट उदाहरण है, जब अहम नियंत्रण से बाहर हो जाता है, तो क्या होता है..."

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा, "क्या इनका सम्मान इतना नाज़ुक है...?"

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता तथा केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने हाल ही में सोशल मीडिया पोस्ट पर की गई पुलिस कार्रवाई को लेकर सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने इसे बहुत बड़ा मुद्दा बना दिया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह खुद भी अपमानजनक टिप्पणियों तथा नफरत फैलाने वाली पोस्टों के समर्थक नहीं हैं, लेकिन इन विपक्षी नेताओं ने 'थप्पड़ कांड, बदले की भावना से की गई कार्रवाइयों, गिरफ्तारियों और आरोपात्मक भाषणों' के ज़रिये इसे बहुत बड़ा मुद्दा बना डाला है.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा, "क्या इनका सम्मान इतना नाज़ुक है...? यह उत्कृष्ट उदाहरण है, जब अहम नियंत्रण से बाहर हो जाता है, तो क्या होता है..."

धर्मेंद्र प्रधान की यह टिप्पणी शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP के कार्यकर्ताओं द्वारा BJP की महाराष्ट्र इकाई के प्रवक्ता को थप्पड़ मारे जाने के एक दिन बाद आई है. NCP कार्यकर्ताओं ने यह हरकत तब की थी, जब शरद पवार के खिलाफ लिखी गई एक टिप्पणी वायरल हो गई थी. इससे पहले, शनिवार को शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले तथा एक विद्यार्थी निखिल भामरे को गिरफ्तार किया गया था.

हाल ही में तीन राज्यों की पुलिस की शिरकत वाले एक बेहद ड्रामाई केस में पंजाब पुलिस ने भी BJP के दिल्ली इकाई के नेता तजिंदर सिंह बग्गा को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, क्योंकि उन्होंने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी की थी.

आलोचना को कतई बर्दाश्त नहीं करने के आरोपों से आमतौर पर घिरी रहने वाली BJP के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पैरोकार ही आज बोलने की आज़ादी और सबको साथ लेकर चलने के विचार के लिए वास्तविक खतरा हैं..."

महा विकास अघाड़ी (MVA), AAP और तृणमूल कांग्रेस का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों के राजनैतिक अभिनेता "आलोचना और सोशल मीडिया पर अगंभीर पोस्टों के खिलाफ ज़रूरत से ज़्यादा बड़ा अभियान चलाए हुए हैं..."

--- ये भी पढ़ें ---
* 'बच्चे हैं, इतिहास का ज्ञान कम है' : जयंत चौधरी पर BJP का कटाक्ष
* भारत-अमेरिका के शिक्षण संस्‍थानों में मज़बूत सहयोग की संभावनाएं : प्रधान
* कोरोना संक्रमण ने ठप की अर्थव्यवस्था, धीरे-धीरे मिल रही मुक्ति : प्रधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: "जयंत चौधरी बच्‍चे हैं, इतिहास ज्ञान कमज़ोर" : धर्मेंद्र प्रधान ने साधा निशाना