विज्ञापन

अगले महीने यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, रूस से चल रहे युद्ध के बीच पहला दौरा- सूत्र

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने उनको बधाई भी दी थी और युद्धग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने के लिए उनको आमंत्रित भी किया था. 

अगले महीने यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, रूस से चल रहे युद्ध के बीच पहला दौरा- सूत्र
अगले महीने यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी.
दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो साल से चल रहे रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच पहली बार कीव जाने (PM Modi Ukraine Visit Next Month) वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी अगले महीने यूक्रेन के खार कीव का दौरा करेंगे. इटली में जी7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की मुलाकात के एक महीने बाद पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे की बात सामने आई है. इटली में हुई मुलाकात के दौरान दोनों नेता गले मिलते नजर आए थे. लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए जेलेंस्की ने उनको बधाई भी दी थी और युद्धग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने के लिए उनको आमंत्रित भी किया था. 

ये भी पढ़ें- चीन के लिए क्या FDI का दरवाजा खोलने वाली है सरकार? जानिए NDTV से इंटरव्यू में क्या बोलीं वित्त मंत्री

भारत का संघर्ष के समाधान के लिए बातचीत पर जोर 

पीएम मोदी और जेलेंस्की के बीच इस साल मार्च में फोन पर हुई बातचीत के बीच दोनों देशों की साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई थी. दोनों ने ही चल रहे संघर्ष के समाधान के लिए बातचीत और कूटनीति पर जोर दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है और अपनी क्षमता के मुताबिक हर संभव कोशिश करता रहेगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

रूस में पुतिन से भी मिले थे पीएम मोदी

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से ही भारत कहता रहा है कि इसको सिर्फ बातचीत और कूटनीति के जरिए ही हल किया जा सकता है और भारत शांति के किसी भी प्रयास में योगदान देने के लिए तैयार है.पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ अपनी मुलाकात के दौरान इस बात पर जोर दिया था कि युद्ध के मैदान में हिंसा का कोई भी समाधान नहीं खोजा जा सकता. उन्होंने कहा था, "भारत हमेशा क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता समेत संयुक्त राष्ट्र चार्टर का सम्मान करने पर जोर देता रहा है", आगे बढ़ने का रास्ता सिर्फ बातचीत और कूटनीति ही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अगले महीने यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, रूस से चल रहे युद्ध के बीच पहला दौरा- सूत्र
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com