विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2023

भोपाल में गरजे PM नरेंद्र मोदी : "कांग्रेस के शासन की पहचान थी - कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन..."

पीएम मोदी ने भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के शासन की पहचान थी - कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन...

भोपाल में गरजे PM नरेंद्र मोदी : "कांग्रेस के शासन की पहचान थी - कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन..."
भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस बारिश में रखा हुआ लोहा है, रखे-रखे खत्‍म हो जाता है. उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में जब कांग्रेस का शासन था, तब ये बीमारू राज्‍य था. कांग्रेस के शासन की पहचान थी - कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन... इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की महिला नेताओं ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने की खुशी में, भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को माला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया.

मध्य प्रदेश में 'कार्यकर्ता महाकुंभ' में काफी संख्‍या में पहुंचे कार्यकर्ताओं को देखकर पीएम मोदी ने कहा, "ये जनसैलाब, ये उमंग, ये उत्साह, ये कार्यकर्ता का महाकुंभ, महासंकल्प... बहुत कुछ कहता है. ये दिखाता है कि मध्य प्रदेश के मन में क्या है, ये दिखाता है नई ऊर्जा से भरी हुई भाजपा, ये दिखाता है भाजपा और भाजपा के हर कार्यकर्ता का बुलंद हौसला. मध्य प्रदेश को, देश का दिल कहा जाता है. भाजपा के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव कुछ अलग ही रहा है. जनसंघ के जमाने से लेकर आज तक, भाजपा को मध्‍य प्रदेश के लोगों ने हमेशा आशीर्वाद दिया है.

भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो चुके
मध्‍य प्रदेश के युवाओं को भाजपा के लिए वोट करने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं, यानि जो युवा इस बार के चुनावों में पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है. ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस का बुरा शासन और बुराइयां देखी नहीं हैं. लेकिन इसके बारे में ये युवा अपने माता-पिता और दादा-दादी से पूछें, तो आपको पता चलेगा कि कांग्रेस के राज में कितना भ्रष्‍टाचार था. 

...तो कांग्रेस एक बार फिर मध्य प्रदेश को बीमारू बना देगी
कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन की पहचान थी... कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन. आजादी के बाद मध्य प्रदेश में लंबे समय तक कांग्रेस का ही शासन रहा. इस दौरान कांग्रेस ने साधन संपन्न मध्य प्रदेश को बीमारू राज्‍य बना दिया. गैर कांग्रेस जैसी परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ों के घोटाले का इतिहास रचने वाली पार्टी, वोट बैंक व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली पार्टी को जरा भी मौका मिल गया, तो मध्य प्रदेश को बहुत बड़ा नुकसान होगा. कांग्रेस एक बार फिर मध्य प्रदेश को बीमारू बना देगी.

पहले ही पास हो जाना चाहिए था नारी शक्ति वंदन बिल
विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में संसद में हमने महिला आरक्षण कानून पास किया है. ये नारी शक्ति वंदन बिल काफी पहले ही पास हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. हालांकि, इस बार घमंडिया गठबंधन की हिम्‍मत नहीं हुई कि इस बिल के खिलाफ जाएं. ये बिल पहले ही पास हो जाता अगर, पुरानी सरकारें ये चाहतीं. क्‍योंकि हमसे पहले भी पूर्ण बहुमत की कई सरकारें बनी हैं. लेकिन इन पार्टियों की नीयत में ही खोट था. ये हमारी माताओं और बहनों का हक देना ही नहीं चाहते थे.

देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है कांग्रेस 
कांग्रेस सिर्फ एक परिवार का गौरवगान करने में जुटी रही है. कांग्रेस, भारत में भ्रष्ट व्यवस्था को पोषित करने में ही जुटी रही है.कांग्रेस न खुद बदलना चाहती है और न ही देश को बदलने देना चाहती है. देश समृद्धि की तरफ बढ़ने के लिए घोर परिश्रम कर रहा है, लेकिन कांग्रेस देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है. कांग्रेस, जंग लगा हुआ वो लोहा है, जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है. अब कांग्रेस में न देखने का सामर्थ्य बचा है और न ही देशहित को समझने का. लेकिन वह लोगों को बहकाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उनकी बातों में नहीं आना है. 

भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया...
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया है. कांग्रेस के राज में जहां गरीबी का अभिशाप भोगने के लिए गरीब मजबूर थे, वहीं आज 1 करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा के ऊपर आए हैं, यह चमत्कार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है. हमने एक नया मध्य प्रदेश गढ़ने का प्रयत्न किया है.

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
भोपाल में गरजे PM नरेंद्र मोदी : "कांग्रेस के शासन की पहचान थी - कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन..."
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com