गुजरात को PM मोदी की एक और सौगात, राजकोट शहर के निकट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद अधिकारियों से हवाई अड्डे के तकनीकी पहलुओं के बारे में जाना.

गुजरात को PM मोदी की एक और सौगात, राजकोट शहर के निकट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को गुजरात में राजकोट शहर के निकट एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है और इसे 1,405 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इसमें कहा गया कि राजकोट से लगभग 30 किलोमीटर दूर हीरासर गांव में स्थित हवाई अड्डा परिसर 1,025.50 हेक्टेयर (2,534 एकड़) क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें से भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने 1,500 एकड़ क्षेत्र में हवाई अड्डे का निर्माण किया है.

विज्ञप्ति के अनुसार, इसमें 3,040 मीटर (3.04 किलोमीटर) लंबा और 45 मीटर चौड़ा रनवे है जहां 14 विमान खड़े किए जा सकते हैं. मोदी ने अक्टूबर 2017 में राजकोट शहर के निकट हीरासर गांव में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया था. प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद अधिकारियों से हवाई अड्डे के तकनीकी पहलुओं के बारे में जाना.

गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी राजकोट शहर के रेस कोर्स मैदान में एक सभा को भी संबोधित करेंगे. सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (एसएयूएनआई) योजना के आठवें और नौवें चरण का काम हाल में पूरा हुआ है तथा प्रधानमंत्री इसे जनता को समर्पित करेंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

  1. UPA के कुकर्म याद ना आएं इसलिए इन्होंने अपना नाम बदलकर I.N.D.I.A. कर लिया : पीएम मोदी
  2. VIDEO : कर्नाटक में तेज रफ्तार कार ने पहले बाइक सवार को मारी टक्कर फिर छात्रों को भी रौंदा


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)