भारत में लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टियों की गलती से सीखें: तेलंगाना में PM मोदी

पीएम मोदी (PM Modi in Hyderabad) ने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत के रोड मैप पर काम कर रहे हैं, हैदराबाद में हुए इस मंथन का विशेष महत्व है. तेलंगाना के लोग पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत औऱ देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं.

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi in Hyderabad) ने रविवार को हैदराबाद में रैली को संबोधित किया. इस दौरान PM मोदी ने रविवार को भाजपा सदस्यों से उन पार्टियों की गलतियों से सीखने के लिए कहा, जिन्होंने लंबे समय तक भारत पर शासन किया, लेकिन अब उनकी स्थिति लगातार खराब होती जा रही है और उसमें सुधार की कोई गुंजाइश भी नहीं है. साथ ही उन्होंने संयम, संतुलित दृष्टिकोण और समन्वय जैसे गुणों पर जोर दिया.उन्होंने राज्य की केसीआर सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही राज्य में भाजपा के प्रति लोगों में प्यार बढ़ा है. यही वजह है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार के लिए तेलंगाना की जनता खुद ही रास्ता बना रही है.

पीएम ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे पूर तेलंगाना का स्नेह इस मैदान में सिमट गया है. इस राज्य के अलग अलग जिलों से आप यहां इतनी बड़ी संख्या में यहां आए हैं. इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए तेलंगाना का धन्यवाद करता हूं. उन्होंने (PM Modi in Hyderabad)  कहा कि आप सभी लोगों के स्नेह को ध्यान में रखते हुए ही हमने इस बार भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में कराने का फैसला किया था. बीते दो दिनों से यहां देश भर से भाजपा के प्रतिनिधी, अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्री आपके स्नेह को महसूस कर रहे हैं. हैदराबाद शहर हर टैलेंट को नई उड़ान देता है वैसे ही भाजपा देश की आशा और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है.

पीएम मोदी (PM Modi in Hyderabad) ने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत के रोड मैप पर काम कर रहे हैं, हैदराबाद में हुए इस मंथन का विशेष महत्व है. तेलंगाना के लोग पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत औऱ देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. इस पवित्र भूमि को इश्वरीय आशीर्वाद प्राप्त है. साथियों हमे तेलंगाना का चौतरफा विकास भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है. सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चलते हुए हम तेलंगाना के विकास का निरंतर प्रयास कर रहे हैं. बीते आठ वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकरात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया. विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति और हर क्षेत्र तक पहुंचे इसके लिए हमने निरंतर काम किया है. दशकों तक लोग वंचित और शोषित रहे उनको भी हमने राष्ट्रीय योजनाओं की मदद से हमने विकास में भागीदार बनाया है. यही कारण है कि हर वर्ग के लोगों को लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं की पूर्ति कर रही है.

उन्होंने (PM Modi in Hyderabad) कहा कि देश की महिलाओं को भी महसूस हो रहा है कि उनका जीवन आसान हुआ है. उनकी सुविधा बढ़ी है. अब वो राष्ट्र के विकास में अधिक योगदान दे सकती हैं. भाजपा सरकार के इसी सेवा भाव का लाभ तेलंगाना के हर गरीब, दलित पिछड़े आदिवासी और मीडिल क्लास परिवार को भी मिल रहा है. कोरोना के दौरान जब सौ साल का सबसे बड़ा संकट आया तो हमारी सरकार ने तेलंगाना के भी करोड़ों साथियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई गई. तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन और मुफ्त इलाज हो, भाजपा की नीतियों का लाभ बगैर भेदभाव सबको मिल रहा है. यही तो सबका साथ सबका विकास है. यही वजह है कि देश के समान्य नागरिक का भाजपा पर इतना विश्वास है. मुझे खुशी है कि तेलंगाना के लोगों का भी भाजपा पर विश्वास बढ़ रहा है. आपका ये प्यार और उत्साह आज पूरे देश को पता चल रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था उसमें निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. उस चुनाव में आपने भाजपा को भरपूर प्यार और समर्थन दिया. 

उन्होंने (PM Modi in Hyderabad) कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार के लिए जनता खुद ही रास्ता बना रही है. हमारी सरकार ने महिलाओं, बेटियों की गरिमा और स्वास्थ्य औऱ उनके जीवन को आसान बनाने को हमेशा से ही प्राथमिकता दी है. इसी का परिणाम है कि बहन बेटियों का स्वास्थ्य सुधर रहा है. भारत में पहली बार पुरूषों की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक हुआ है. 

पीएम (PM Modi in Hyderabad) ने कहा कि जब यहां हमारी सरकार बनेगी तब यहां के हर शहर औऱ गांव में विकास के लिए और तेजी से काम होगा. हमे सबको विकास से जोड़ना है. तेलंगाना के विकास की गति को हमे और तेज करन है. सबके साथ से ही हम तेलंगाना के विकास को अलग ऊंचाई तक ले जा सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- 

Video : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में द्रोपदी मुर्मू के चुनाव अभियान पर चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com