"मैं किसी के खिलाफ नहीं, देश में मज़बूत विपक्ष चाहता हूं..." : राष्ट्रपति के पैतृक गांव में बोले PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं किसी पार्टी के खिलाफ नहीं हूं, मैं तो देश में मज़बूत विपक्ष चाहता हूं. उन्होंने एयरपोर्ट पर आगवानी के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का भी आभार जताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कानपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को कानपुर देहात जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (Ram Nath Kovind) के पैतृक गांव परौंख पहुंचे. जहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मैं किसी पार्टी के खिलाफ नहीं हूं, मैं तो देश में मज़बूत विपक्ष चाहता हूं. उन्होंने एयरपोर्ट पर आगवानी के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का भी आभार जताया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह देश और लोकतंत्र को समर्पित पार्टियों में एक मजबूत विपक्ष चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं, मेरा किसी से कोई निजी मामला नहीं है. राष्ट्रपति के पैतृक गांव में पीएम ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए भाई-भतीजावाद में उलझी पार्टियों को इससे ऊपर उठना चाहिए.

हम तीसरा बड़ा एनर्जी कन्ज़्यूमर देश, साझा प्रयासों को बढ़ाने का समय : इन्वेस्टर समिट में PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने इस समारोह में कानपुर देहात पर केन्द्रित कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया. समारोह में राष्ट्रपति और परौंख गांव पर केन्द्रित डॉक्युमेण्ट्री का भी प्रदर्शन हुआ. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के पैतृक आवास ‘मिलन केन्द्र' को उनकी इच्छानुसार सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था. इसे सामुदायिक केन्द्र (मिलन केन्द्र) के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. इसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को विभिन्न कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है.

PM Modi देंगे Sri Lanka के 'किसानों को बड़ी मदद', कर्ज में डूबे देश में नहीं होने देंगे 'ये कमी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस भव्य आयोजन की व्यवस्था पर नजर रख रहे थे.