"आगवानी करने एयरपोर्ट पहुंचे  शेख मोहम्मद बिन जायद " पीएम मोदी ने जताया अभार 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  खाड़ी देश के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताने के लिए मंगलवार को संक्षिप्त यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे.

यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद ने प्रधानमंत्री मोदी की यहां हवाई अड्डा पर अगवानी की.

अबुधाबी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  खाड़ी देश के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताने के लिए मंगलवार को संक्षिप्त यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे. यूएई के मौजूदा राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Khalifa bin Zayed Al Nahyan) ने प्रधानमंत्री मोदी की यहां हवाई अड्डा पर अगवानी की. मोदी जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे. प्रधानमंत्री ने जर्मनी में शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की और वैश्विक कल्याण एवं समृद्धि को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडिल के जरिये शेख मोहम्मद बिन जायद का आभार व्यक्य करते हुए कहा कि " मेरा स्वागत करने के लिए अबू धाबी हवाई अड्डे पर आए मेरे भाई, हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के विशेष भाव से मैं अभिभूत हूं. उनका आभार "

शेख खलीफा का लंबी बीमारी के बाद 73 साल की आयु में 13 मई को निधन हो गया था. मोदी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उन्हें एक महान राजनेता और दूरदर्शी नेता बताया था जिनके नेतृत्व में दोनों देशों के संबंध समृद्ध हुए. भारत ने शेख खलीफा के निधन के बाद एक दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)