आंध्र प्रदेश पहुंचे PM नरेंद्र मोदी ने मंच से उतरकर छुए 90-वर्षीय महिला के पांव, लिया आशीर्वाद

अपने भाषण के बाद पीएम ने पसाला कृष्‍णमूर्ति के परिवार से मुलाकात की जो आंध्र प्रदेश के प्रमुख स्‍वतंत्रता सेनानी थे.

आंध्र प्रदेश पहुंचे PM नरेंद्र मोदी ने मंच से उतरकर छुए 90-वर्षीय महिला के पांव, लिया आशीर्वाद

पसाला कृष्‍णमूर्ति की बेटी पसाला कृष्‍ण भारती जी के आशीर्वाद लेते हुए पीएम मोदी

भीमावरम (आंध्र प्रदेश):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)ने सोमवार को अल्लूरी सीताराम राजू की 30 फुट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया. इस अवसर पर अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास कुछ वर्षों या कुछ लोगों तक सीमित नहीं है बल्कि यह देश के हर कोने से दिए गए बलिदान का इतिहास है. उन्‍होंने प्रतिमा के अनावरण के बाद कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी की 125वीं जयंती और रम्पा विद्रोह की शताब्दी वर्ष भर मनाई जाएगी. अपने भाषण के बाद पीएम ने श्री पसाला कृष्‍णमूर्ति के परिवार से मुलाकात की जो आंध्र प्रदेश के प्रमुख स्‍वतंत्रता सेनानी थे. प्रधानमंत्री ने कृष्‍णमूर्ति की बेटी, 90 वर्षीय पसाला कृष्‍ण भारती जी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. पीएम ने स्‍वाधीनता सेनानी की बहन और भतीजी से भी मुलाकात की. 

इससे पहले, समारोह में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘‘स्वतंत्रता संग्राम केवल कुछ वर्षों, कुछ क्षेत्रों या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है. यह देश के हर नुक्कड़ और हर कोने से दिए गए बलिदान का इतिहास है.''उन्‍होंने अल्लूरी सीताराम राजू को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह शुरुआती आयु में ही देश की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए. उन्होंने आदिवासी कल्याण एवं देश के लिए खुद को समर्पित कर दिया और वह कम उम्र में ‘‘शहीद'' हो गए. 

प्रधानमंत्री ने उनके जीवन को प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि अल्लूरी ‘‘भारत की संस्कृति, आदिवासी पहचान और मूल्यों के प्रतीक थे.''मोदी ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह बड़ी संख्या में युवा स्वतंत्रता संग्राम में शामिल हुए थे. उसी तरह उन्हें अब देश के सपनों को साकार करने के लिए आगे आना चाहिए. (भाषा से भी इनपुट)

* प्रधानमंत्री के 'न्यू इंडिया' में भक्तों से अब न्यायाधीश भी खतरे में : जयराम रमेश
* 'फ्लोर टेस्ट' में पास हुए एकनाथ शिंदे, समर्थन में पड़े 164 वोट
* Coronavirus: देश में कोरोना के 16,135 नए केस आए, 24 मरीजों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : एकनाथ शिंदे सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट