विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

G20 में तैनात रहे कर्मचारियों-पुलिसवालों के साथ PM मोदी का डिनर, कहा- हम सब मजदूर

पीएम मोदी ने इस दौरान भारत मंडपम में पुलिसकर्मियों और सरकारी स्टाफ के साथ डिनर भी किया. डिनर के लिए कुल 22 विभागों और मंत्रालयों के 3000 लोगों को आमंत्रित किया गया था. इसके बाद फोटो सेशन भी हुआ.

Read Time: 4 mins
G20 में तैनात रहे कर्मचारियों-पुलिसवालों के साथ PM मोदी का डिनर, कहा- हम सब मजदूर
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दिल्ली में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit in India) की सफलता का जश्न मनाने के लिए शुक्रवार को भारत मंडपम (Bharat Mandapam) पहुंचे. पीएम ने यहां G20 समिट के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से बात की और उन्हें इस समिट की सफलता का क्रेडिट दिया. पीएम मोदी ने इस दौरान भारत मंडपम में पुलिसकर्मियों और सरकारी स्टाफ के साथ डिनर भी किया. डिनर के लिए कुल 22 विभागों और मंत्रालयों के 3000 लोगों को आमंत्रित किया गया था. इसके बाद फोटो सेशन भी हुआ.

डिनर से पहले पीएम मोदी ने G20 को सफल बनाने में योगदान देने वाली टीम को संबोधित किया. पीएम ने कहा, "आपकी वजह से ही आज भारत और G20 की सफलता की दुनियाभर में तारीफ हो रही है. आप सबने मिलकर देश का नाम रोशन किया है."

प्रधानमंत्री ने कहा, "हम सब मजदूर हैं. आज कार्यक्रम भी मजदूर एकता जिंदाबाद का है. मैं थोड़ा बड़ा मजदूर हैं. आप छोटे मजदूर हैं, लेकिन हम सब मजदूर हैं. आपने देखा होगा कि आपको भी इस मेहनत का आनंद आया होगा." भारत की अध्यक्षता में यहां ‘भारत मंडपम' में 9 और 10 सितंबर को G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था.

पीएम मोदी ने कहा- "चारो तरफ से तारीफ ही सुनने को मिल रही है. इसके पीछे जिसका पुरुषार्थ है, जिन्होंने दिन रात उसमें खपाई, जिसके कारण यह सफलता मिली वो आप सब हैं."

पीएम मोदी ने कहा, "आप में से ज्यादातर वो लोग होंगे, जिन्हें इतने बड़े काम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला होगा. आपने बहुत कुछ अपने तरीके से किया होगा. मेरा आप सब से आग्रह है, आप कहेंगे कि इतना काम करवा लिया क्या अभी भी छोड़ेंगे नहीं. मेरा एक अनुरोध है कि अगर आप सभी अपने अनुभवों को रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके लिए ज्यादा नहीं तो एक-एक पेज अपनी भाषा में लिख दें, तो यह भविष्य के आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश के रूप में काम करेगा."

उन्होंने कहा, "हर कोई अपनी भाषा में लिख सकता है. आपने चुनौतियों से कैसे पार पाया. यह 100 पेज में हो सकता है और इसे आलमारी के बजाय ‘क्लाउड' पर स्टोर किया जा सकता है.'

डिनर के लिए जिन विभागों के अधिकारियों को बुलाया गया है उसमें दिल्ली पुलिस, विदेश मंत्रालय (एमईए), संस्कृति मंत्रालय, आईटीपीओ और एमएचए सहित अन्य विभाग शामिल हैं. विदेश मंत्रालय के 700 कर्मचारी, दिल्ली पुलिस, एसपीजी, राजघाट, सीआईएसएफ, आईएएफ और अन्य विभागों के 300 कर्मचारी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष सीपी और दिल्ली पुलिस के अन्य सीनियर अधिकारी भी मौजूद हैं. इसमें विभिन्न मंत्रालयों के सफाईकर्मी, चालक, वेटर और अन्य कर्मचारी शामिल भी शामिल हुए. 

ये भी पढ़ें:-

PM मोदी ने महिला आरक्षण बिल पारित होने पर भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं को कुछ यूं दिया सम्‍मान

"नारी विकास के नए युग की गारंटी पूरी की" : महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी मुख्यालय में बोले पीएम मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : पानी से भरे गड्ढे में दफन हो गई जिंदगियां, समझें घटना के दौरान क्या कुछ हुआ
G20 में तैनात रहे कर्मचारियों-पुलिसवालों के साथ PM मोदी का डिनर, कहा- हम सब मजदूर
नोएडा फिल्म सिटी से पैदा होंगे 50,000 रोजगार, 7 लाख लोगों को होगा सीधे फायदा; यूपी सरकार ने बनाया प्लान
Next Article
नोएडा फिल्म सिटी से पैदा होंगे 50,000 रोजगार, 7 लाख लोगों को होगा सीधे फायदा; यूपी सरकार ने बनाया प्लान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;