"वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं": हिमाचल चुनाव में पीएम मोदी की जनता से अपील

हिमाचल में आज 68 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की हैं.

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव आज

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. एक चरण में 68 सीटों पर हो रहे चुनाव में इस बार 412 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है. देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं.

यहां देखिए पीएम मोदी का ट्वीट

इस पर्वतीय राज्य में 55 लाख से अधिक मतदाता 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. चुनाव मैदान में मौजूद प्रमुख चेहरों में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और पूर्व बीजेपी प्रमुख सतपाल सिंह सत्ती शामिल हैं. चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में सेराज से जबकि पूर्व भाजपा प्रमुख सत्ती ऊना से अपना भाग्य आजमा रहे हैं. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कसुम्पटी से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस के विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री हरोली से चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें : Himachal Assembly Election 2022 : हिमाचल में वोटिंग आज, इन हॉट सीटों और प्रमुख चेहरों पर टिकीं सबकी नजरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों पर वोटिंग आज, मैदान में 412 प्रत्याशी