REET एग्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

REET एक्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. 

REET एग्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रीट परीक्षा के पेपर हो चुके हैं लीक.

राजस्थान में शिक्षक भर्ती की सबसे बड़ी परीक्षा REET इन दिनों राज्य सरकार और पुलिस के जी का जंजाल बनी हुई. 48 हजार पदों के लिए 9 लाख परीक्षार्थी इम्तिहान में बैठ रहे हैं. लेकिन पेपर लीक कराने वाले गिरोह के डर से 11 जिलों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया. दरअसल इस परीक्षा के पेपर 2021-22 हाल ही में लीक हो चुके हैं. REET एक्जाम के दौरान इंटरनेट शटडाउन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. 

इस याचिका में मांग की गई है कि राज्य सरकार अनुराधा भसीन मामले में दिए गए कोर्ट के फैसले का अनुसरण करे. अनुराधा भसीन मामले मे जम्मू कश्मीर में सन 2019 ने अनुच्छेद 370 के प्रावधान शिथिल किए जाने के साथ साथ इंटरनेट सेवा बंद किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वालों में अनुराधा भसीन की याचिका सबसे ऊपर थीं. तब फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि शटडाउन के लिए कोई तार्किक आधार होना चाहिए.

अनिश्चित काल तक जनता के सूचना पाने के अधिकार को लंबित नहीं रखा जा सकता. राजस्थान के कई जिलों मे 25- से 27 फरवरी तक इंटरनेट शटडाउन किया गया था. इसकी वजह से संस्थानों के साथ साथ अदालतों में भी काम काज प्रभावित हुआ. इसके अलावा इमरजेंसी वाले अर्जेंट कामकाज पर भी प्रभाव पड़ा.  इस परीक्षा के पेपर 2021-22 हाल ही में लीक हो चुके हैं. हाल ही में जोधुपर में एक फर्जी पेपर का सौदा 40 लाख में हुआ.

ये भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी : दुनियाभर में ट्विटर पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता - जानें टॉप 10 की लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "तो एलजी साहब पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही...? मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर संजय सिंह