विज्ञापन

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर : बैग बेंच पर और शव नीचे! तस्वीर में छिपा है उस दिन का पूरा राज

सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर क्राइम सीन से छेड़छाड़ की वजह से सीबीआई मामले में इतने साइंटिफिक टेस्ट करवा रही है और तकनीकी जांच कर रही है, जिससे कि सच सामने आ पाए.

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर : बैग बेंच पर और शव नीचे! तस्वीर में छिपा है उस दिन का पूरा राज
कोलकाता:

कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ रेप और हत्या के मामले में जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. इस बीच एनडीटीवी (NDTV) के पास क्राइम सीन की कुछ तस्वीरें आई हैं.  ये फोटो आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल के अंदर की है. इसमें मौके पर मृतका का बैग नजर आ रहा है. क्राइम सीन को सफेद कपड़े से भी कवर किया गया है. तस्वीरों में कोलकाता पुलिस और एफएसएल (FSL) की टीम घटना की जांच करती नजर आ रही है.

क्राइम सीन की इन तस्वीरों में दिख रहा है कि छात्रा का बैग बेंचनुमा बेड पर रखा है और लड़की का शव नीचे पड़ा हुआ है. तस्वीरें देखकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या वारदात के वक्त छात्रा बेंच से नीचे गिर गई थी. क्राइम सीन को एक बेड सीट से कवर किया गया है. साथ ही वहां फोरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिसकर्मियों के साथ कई लोग नजर आ रहे हैं.

तस्वीरों में कुल 12 लोग मौके पर मौजूद हैं. ये लोग कौन है? सीबीआई इसकी भी जांच कर रही है. सीबीआई इस पूरे मामले में फूंक-फूंककर कदम रख रही है.

डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में जांच का दायरा और बढ़ रहा है. इस घटना में जितने किरदार हैं,उनमें से लगभग 20 प्रतिशत का सीबीआई पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है.

जांच के दायरे में आए 47 किरदारों में से 10 के पॉलीग्राफी टेस्ट हो चुके हैं. यानी जिनके बयानों में शक है, उसका पॉलीग्राफ करवाया जा रहा है.

जिनके पॉलीग्राफी टेस्ट हुए हैं उनमें आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, चार जूनियर डॉक्टर,अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड, एक सिविल वॉलिंटियर और एएसआई अरूप दत्ता शामिल हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर क्राइम सीन से छेड़छाड़ की वजह से सीबीआई मामले में इतने साइंटिफिक टेस्ट करवा रही है और तकनीकी जांच कर रही है, जिससे कि सच सामने आ पाए. शुक्रवार को सीबीआई ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से 14वें दिन भी पूछताछ की. इसके अलावा आरजी कर अस्पताल के कुछ डॉक्टरों से भी पूछताछ हुई.

इधर बीजेपी की महिला मोर्चा ने शुक्रवार को कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में एक लंबा पैदल मार्च निकाला. मोर्चा एक ताला लेकर पश्चिम बंगाल के महिला आयोग के दफ्तर पहुंचा. बीजेपी नेताओं का कहना है कि कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या और जघन्य अपराध के बाद भी महिला आयोग चुप बैठा रहा, इसलिए अच्छा है, यहां ताला लगा दिया जाए.

पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल बीजेपी कार्यकर्ताओं को मेट्रो स्टेशन के अंदर तक से चुन-चुनकर हिरासत में लिया.

हालांकि तेज बारिश के बाद भी महिलाओं का पैदल मार्च चलता रहा. इसके बाद पुलिस ने उनको महिला आयोग के दफ्तर के पास रोक लिया और आगे नहीं जाने दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV Exclusive:''कविता लिखने का शौक, जज बनने के बाद लिखे फैसले''- SC की रिटायर जस्टिस हिमा कोहली
कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर : बैग बेंच पर और शव नीचे! तस्वीर में छिपा है उस दिन का पूरा राज
AIIMS और सर गंगाराम जैसे देश के 21 बड़े अस्पतालों में 'सुपरबग', ICMR की रिपोर्ट में खुलासा; जानें ये कितना खतरनाक
Next Article
AIIMS और सर गंगाराम जैसे देश के 21 बड़े अस्पतालों में 'सुपरबग', ICMR की रिपोर्ट में खुलासा; जानें ये कितना खतरनाक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com