देशभर में PFI के ठिकानों पर फिर छापे, 247 हिरासत में

इस मामले में पूरी दिल्ली से अब तक 32 लोग गिरफ्तार हुए हैं. दिल्ली के कई इलाकों में धरने-प्रदर्शन पर रोक लगी है. धरने-प्रदर्शन की आड़ में बड़ी साजिश का अंदेशा है. साउथ-ईस्ट दिल्ली में खासतौर पर एडवाइजरी जारी की गई.

देश के कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. असम, कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कुछ राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं के घर पर पुलिस की छापेमारी चल रही है.  इस कार्रवाई में 247 लोग हिरासत में लिए गए हैं.  उत्तर प्रदेश में 44 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कर्नाटक में 72 लोगों को, असम में 20 लोगों को, दिल्ली में 32 को, महाराष्ट्र में 43 को, गुजरात में 15 को, एमपी में 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पीएफआई पर ये कार्रवाई जारी है. हिरासत में लिए गए लोगों की तादाद और बढ़ने की संभावना है.

दिल्ली में धरने प्रदर्शन पर रोक, जामिया नगर में अर्धसैनिक बल कर रहे हैं गश्त

पीएफआई पर दिल्ली में भी पुलिस की कार्रवाई हुई है. पूरी दिल्ली से अब तक 32 लोग गिरफ्तार हुए हैं. दिल्ली के कई इलाकों में धरने-प्रदर्शन पर रोक लगी है. धरने-प्रदर्शन की आड़ में बड़ी साजिश का अंदेशा है. साउथ-ईस्ट दिल्ली में खासतौर पर एडवाइजरी जारी की गई है. अगले 60  दिनों तक जामिया यूनिवर्सिटी के आसपास विशेषतौर पर मशाल और कैंडल मार्च जैसे प्रदर्शनों पर रोक लगाई गई है. दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद जामिया यूनिवर्सिटी ने भी स्टूडेंट्स को कड़ी चेतावनी दी है. जामिया नगर में अर्धसैनिक बलों के जवान गश्त कर रहे हैं.

कर्नाटक में भी बड़ी कार्रवाई

कर्नाटक में भी पुलिस की कार्रवाई हुई है. बीदर, कोलार, बागलकोट, विजयपुरा और मैंगलोर में कार्रवाई हुई है. यहां पीएफआई से जुड़े 72 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है. 

महाराष्ट्र में भी 40 से ज्यादा लोग हिरासत में

महाराष्ट्र में अब तक की जानकारी के मुताबिक, औरंगाबाद, सोलापुर, अमरावती, पुणे, ठाणे और मुंबई से तकरीब 43 लोगों को हिरासत में लिया गया है. ये पूरा ऑपरेशन सेंट्रल एजेंसी के इनपुट पर राज्य की लोकल पुलिस ने अंजाम दिया है. सभी से पूछताछ चल रही है. वहीं पुणे के कोंढवा इलाके में भी रात में छापेमारी कर 5-6 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पीएफआई के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, विभिन्न एजेंसियों की टीम ने 15 राज्यों में लगभग एक साथ छापे में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. महाराष्ट्र और कर्नाटक में 20-20 लोगों के साथ तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी (3), दिल्ली (3) और राजस्थान (2) से भी गिरफ्तारियां हुई थीं.