ज्ञानवापी मामला : सभी याचिकाओं को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर करने के लिए SC में याचिका

ज्ञानवापी विवाद को लेकर कई याचिकाएं दाखिल हैं. अब इन सभी याचिकाओं को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है. मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 21 अप्रैल को होगी.

ज्ञानवापी मामला : सभी याचिकाओं को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर करने के लिए SC में याचिका

ज्ञानवापी विवाद को लेकर कई याचिकाएं दाखिल हैं

नई दिल्‍ली:

ज्ञानवापी मामले में दाखिल सभी याचिकाओं को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. ज्ञानवापी विवाद को लेकर कई याचिकाएं दाखिल हैं. ये सभी याचिकाए वाराणसी की विभिन्न कोर्ट में लंबित हैं. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 21 अप्रैल को होगी. बता दें कि पहले सुप्रीम कोर्ट ने ही इस मामले को जिला जज की अदालत में ट्रांसफर किया था. 

याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील विष्णु जैन ने सीजेआई की बेंच को बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कई याचिकाएं दाखिल  हैं. ये सभी याचिकाए वाराणसी की विभिन्न कोर्ट मे लंबित हैं. सभी याचिकाकर्ता जिला जज की अदालत में याचिकाओं को ट्रांसफर करने पर सहमत है, लेकिन जिला जज की कोर्ट बार-बार आदेश टाल रही है. हमने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सभी मामलों को मुख्य मामले के साथ जिला जज को ट्रांसफर करने की याचिका दाखिल की है. इस मामले में सुनवाई की जानी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वकील विष्णु जैन की दलील सुनने के बाद सीजेआई डी. वाई. चंद्रचूड़ ने कहा कि 21 अप्रैल को सुनवाई करेंगे.