विज्ञापन

तिरुपति लड्डू मामले में एक बार फिर आमने सामने हुए पवन कल्याण और प्रकाश राज

तिरुपति लड्डू विवाद ऐसा सुलगा कि पूरे देश में इस पर सियासत हो रही है. लड्डू के घी में चर्बी की मिलावट को लेकर साउथ के दो बड़े कलाकार पवन कल्याण और प्रकाश राज के बीच भी जुबानी जंग जारी है.

तिरुपति लड्डू मामले में एक बार फिर आमने सामने हुए पवन कल्याण और प्रकाश राज
लड्डू विवाद पर आमने-सामने पवन कल्याण और प्रकाश राज
नई दिल्ली:

तिरुपति से उठा लड्डू विवाद अब थमता नहीं दिख रहा है. इस मुद्दे पर जहां सियासी दल एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं. वहीं साउथ इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर भी अब इस मु्ददे पर आमने-सामने आ चुके हैं. देश में तिरुपति विवाद कितना बड़ा हो चुका है इसका अंदाजा इससे लगा लीजिए कि एक्टर पवन कल्याण और प्रकाश राज में भी जुबानी जंग शुरू हो गई है. एक्टर से नेता बने पवन कल्याण ने वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली राज्य सरकार के तहत लड्डू के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में कथित तौर पर गोमांस की चर्बी, मछली के तेल और लार्ड (सूअर की चर्बी) के रूप में पशु वसा के अंश पाए जाने के बारे में बात की थी. उनके इस बयान पर प्रकाश राज ने कहा था कि वो राज्य में सत्तारूढ़ दल का हिस्सा हैं और ऐसे में उन्हें सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के बजाय मामले की जांच पर ध्यान देना चाहिए.

पवन कल्याण का प्रकाश राज से सवाल

कल्याण ने मंगलवार को विजयवाड़ा में कनक दुर्गा मंदिर में एक सफाई कार्यक्रम में भाग लिया जो तिरुपति लड्डू प्रसादम बनाने में मिलावटी घी के उपयोग के आरोपों के बाद 11 दिवसीय 'प्रायश्चित' का हिस्सा था. पार्टी नेताओं के साथ, कल्याण ने मंदिर की सीढ़ियों को धोया. पवन कल्याण ने कहा कि मैं हिंदू धर्म की पवित्रता और खाद्य पदार्थों में मिलावट जैसे मुद्दों पर बात कर रहा हूं. मुझे इन मामलों पर क्यों नहीं बोलना चाहिए? प्रकाश राज मैं आपका सम्मान करता हूं और जब धर्मनिरपेक्षता की बात आती है, तो यह म्यूचल होनी चाहिए. मुझे समझ में नहीं आता कि आप मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं. क्या मुझे सनातन धर्म पर हमलों के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए? 

पवन कल्याण को जवाब देंगे प्रकाश राज

इसके साथ ही पवन कल्याण ने कहा कि फिल्म उद्योग और अन्य लोगों को इस मुद्दे को हल्के में नहीं लेना चाहिए; मैं सनातन धर्म के बारे में बहुत गंभीर हूं. कई आलोचकों ने अयप्पा और देवी सरस्वती को निशाना बनाया है. सनातन धर्म अत्यंत महत्वपूर्ण है. प्रत्येक हिंदू को इस संबंध में जिम्मेदारी लेनी चाहिए. यदि अन्य धर्मों में भी इसी तरह के मुद्दे उठे, तो व्यापक आंदोलन होगा."  जिस पर प्रकाश राज ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि उनकी बातों को गलत समझा गया है और वे शूटिंग के बाद भारत लौटने पर पवन कल्याण के सवालों का जवाब देंगे.

उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, "प्रिय पवन कल्याण, मैंने आपकी प्रेस मीट देखी. मैंने जो कहा और आपने जो गलत समझा, वह आश्चर्यजनक है. मैं विदेश में शूटिंग कर रहा हूं; मैं आपके सवालों का जवाब देने वापस आऊंगा. इस बीच, मैं आभारी रहूंगा यदि आप मेरे पिछले ट्वीट को देखें और समझें."

पवन कल्याण का टीटीडी बोर्ड से भी सवाल

20 सितंबर को पवन कल्याण ने एक्स पर कहा था कि वाईएसआर कांग्रेस सरकार द्वारा गठित तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) - तिरुपति मंदिर का प्रबंधन करने वाले ट्रस्ट - के बोर्ड द्वारा कई सवालों के जवाब दिए जाने की आवश्यकता है. "हम सभी तिरुपति बालाजी प्रसाद में पशु वसा (मछली का तेल, सूअर की चर्बी और गोमांस की चर्बी) के पाए जाने से बहुत परेशान हैं. वाईसीपी सरकार द्वारा गठित टीटीडी बोर्ड द्वारा कई सवालों के जवाब दिए जाने चाहिए... शायद अब समय आ गया है कि पूरे भारत में मंदिरों से संबंधित सभी मुद्दों पर विचार करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' का गठन किया जाए... मुझे लगता है कि हम सभी को किसी भी रूप में 'सनातन धर्म' के अपमान को रोकने के लिए एक साथ आना चाहिए." 

प्रकाश राज की पवन कल्याण को ये सलाह

पवन कल्याण की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रकाश राज ने पवन कल्याण को आशंकाएं फैलाने से बचने की सलाह दी थी. जिसमें उन्होंने लिखा कि यह उस राज्य में हुआ है जहां आप डीसीएम (उपमुख्यमंत्री) हैं...कृपया जांच करें...दोषियों का पता लगाएं और कड़ी कार्रवाई करें. आप आशंकाएं क्यों फैला रहे हैं और इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर क्यों उछाल रहे हैं...हमारे देश में सांप्रदायिक तनाव पहले से ही काफी है."

ये भी पढ़ें : तिरुपति के प्रसाद पर आस्था कायम, 4 दिन में बिक गए 14 लाख लड्डू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पति से झगड़ा या किसी से दुश्मनी... बेंगलुरु में महालक्ष्मी की हत्या की पीछे क्या है वजह ? जांच में हुए कई खुलासे
तिरुपति लड्डू मामले में एक बार फिर आमने सामने हुए पवन कल्याण और प्रकाश राज
बिलकीस बानो मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं
Next Article
बिलकीस बानो मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com