भारतीय रेल (फाइल फोटो)
अब आप रेलयात्रा के दौरान ही विभिन्न रेल सेवाओं की रेटिंग कर सकते हैं। इसके लिए भारतीय रेल ने IVR पर आधारित फीडबैक इकट्ठा करने का अभियान शुरू किया है।
भारतीय रेल ने आज इस अभियान के बारे में ऐलान करते हुए कहा कि फीडबैक प्रणाली में यात्री स्टेशनों, प्लेटफॉर्मों, रेलगाड़ियों की स्वच्छता, खान-पान सर्विस की क्वॉलिटी, एसी कपेसिटी, खाने की गुणवत्ता, रेलगाड़ियों की समय पाबंदी और बिस्तरों की क्वॉलिटी जैसे छह मुद्दों से संबंधित सवालों पर आप अपनी राय दे सकेंगे।
यात्रियों से 6 में से किसी भी 2 सेवाओं के बारे में तत्काल जवाब देने का आग्रह किया जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को इंटरेक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स (IVR) प्रणाली के जरिए यात्रियों की राय संग्रह करने की जिम्मेदारी दी गई है।
इस योजना के तहत किसी-किसी यात्री के मोबाइल पर संपर्क भी किया जाएगा और विभिन्न सेवाओं के लिए रेटिंग देने के लिए आग्रह किया जाएगा। खराब या असंतोषजनक सेवा के लिए शून्य, संतोषजनक सेवा के लिए एक और अच्छी सेवा के लिए दो अंक देने के लिए कहा जाएगा।
बयान में कहा गया है कि औसतन हर रेलगाड़ी में रोजाना 60-70 यात्रियों से संपर्क किया जाएगा। कोशिश है कि हर रोज मेल और एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के करीब एक लाख यात्रियों से संपर्क किया जाए।
भारतीय रेल ने आज इस अभियान के बारे में ऐलान करते हुए कहा कि फीडबैक प्रणाली में यात्री स्टेशनों, प्लेटफॉर्मों, रेलगाड़ियों की स्वच्छता, खान-पान सर्विस की क्वॉलिटी, एसी कपेसिटी, खाने की गुणवत्ता, रेलगाड़ियों की समय पाबंदी और बिस्तरों की क्वॉलिटी जैसे छह मुद्दों से संबंधित सवालों पर आप अपनी राय दे सकेंगे।
यात्रियों से 6 में से किसी भी 2 सेवाओं के बारे में तत्काल जवाब देने का आग्रह किया जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को इंटरेक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स (IVR) प्रणाली के जरिए यात्रियों की राय संग्रह करने की जिम्मेदारी दी गई है।
इस योजना के तहत किसी-किसी यात्री के मोबाइल पर संपर्क भी किया जाएगा और विभिन्न सेवाओं के लिए रेटिंग देने के लिए आग्रह किया जाएगा। खराब या असंतोषजनक सेवा के लिए शून्य, संतोषजनक सेवा के लिए एक और अच्छी सेवा के लिए दो अंक देने के लिए कहा जाएगा।
बयान में कहा गया है कि औसतन हर रेलगाड़ी में रोजाना 60-70 यात्रियों से संपर्क किया जाएगा। कोशिश है कि हर रोज मेल और एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के करीब एक लाख यात्रियों से संपर्क किया जाए।
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