"हमारी सरकार में सिर्फ शिलान्यास नहीं होता, हम योजनाओं को पूरा भी करते हैं" : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी युवा शक्ति भारत के पास है. इन युवाओं ने 9 सालों में स्टार्टअप इको सिस्टम को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा इको सिस्टम बना दिया है. मोदी जी भारत के युवाओं को दुनिया के सबसे बड़े स्कील्ड पावर के रूप में खड़ा करना चाहते हैं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर एक भविष्‍यवाणी की. पीएम ने कहा कि वह अगले साल 15 अगस्‍त को फिर से लालकिले से देश को संबोधित करने आएंगे. पीएम के इस बयान पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम ने जो कहा है वो बिल्कुल सत्य है. क्योंकि उन्होंने पिछले 9 साल में देश के लिए बिल्कुल समर्पण भाव से काम किया है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिस व्यक्ति ने अपनी मेहनत से देश को दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था बनाया हो. साढ़े 13 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला हो. 4 करोड़ पक्के मकान बनाए हों. महिलाओं को रसोई गैस के घुएं से मुक्त किया हो. जो पिछले 4 साल से लगातार दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में चुने जा रहे हों. आज उनकी पहचान एक अलग रूप में दिखती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे बहुत से काम पहले नहीं थे जो आज हुए हैं. इसीलिए पीएम मोदी को अटूट विश्वास है कि जिन 140 करोड़ भारतीयों को उन्होंने परिवारजन माना है, वो जनता पिछली दो बार की तरह तीसरी बार भी उन्हें चुनेगी और वो भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे.

भारत का युवा हर क्षेत्र में आगे जा सकता है- अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दुनियाभर में भारत के लिए जो विश्वास पैदा हुआ है, वो भारत की तरफ एक उम्मीद से देखते हैं. क्योंकि दुनिया की सबसे बड़ी युवा शक्ति भारत के पास है. इन युवाओं ने 9 सालों में स्टार्टअप इको सिस्टम को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा इको सिस्टम बना दिया है. मोदी जी भारत के युवाओं को दुनिया के सबसे बड़े स्कील्ड पावर के रूप में खड़ा करना चाहते हैं. भारत के युवाओं में ताकत है, जिससे वो देश को हर क्षेत्र में आगे ले जा सकते हैं.

हम जिस योजना का शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं- केंद्रीय मंत्री
अनुराग ठाकुर ने पीएम मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार जिस भी परियोजना का शिलान्यास करती है. उसका उद्घाटन भी करती है. पिछली कांग्रेस सरकारों में कई सालों तक योजनाएं लटकी रहती थी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार कई रिफॉर्म लेकर आयी, जिसका असर दिख रहा है. हमने 1500 से ज्यादा पुराने कानून खत्म किए हैं. डिजिटली भी हम काफी आगे हैं. दुनियाभर के डिजीटल पेमेंट का 46 प्रतिशत भारत में होता है. हमने सिस्टम को पारदर्शी बनाया है. जी20 में आए दुनियाभर को नेताओं ने भी कहा है कि जो भारत ने कर दिखाया है, वो कोई और देश नहीं कर सकता

.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भ्रष्टाचार मुक्त सरकार आज देश की मांग- अनुराग ठाकुर
उन्होंने कहा कि आज दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की मांग है कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार हो. जो पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने पिछले साढ़े 9 सालों में कर दिखाया है. हमने हिंदु, मुस्लिम, सिख और इसाई सभी के लिए काम किया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने राजनीति में परिवारवाद को लेकर जो कहा है वो भी सच है, क्योंकि किसी परिवार की पीढ़ी ही पार्टी पर कब्जा जमाए रखे. इससे भी बचने की जरूरत है.