"पीड़ा के इन क्षणों में ईश्वर उन्हें साहस दे": PM की मां के निधन पर राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख

मां के बीमार होने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी. वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे.

पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर प्रकट किया दुख.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का आज तड़के निधन हो गया. हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर' में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर कई नेताओं ने दुख जताया है. 

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं श्री नरेंद्र मोदी जी और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें. 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दुख प्रकट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं.

मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge)

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर लिखा श्रीमती हीराबेन मोदी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. श्री नरेंद्र मोदी जी को मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पूरे परिवार के साथ हैं.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करते हुए लिखा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. भावभीनी श्रद्धांजलि!

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी की माताजी हीराबेन के देहांत की खबर बेहद दुखद है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. ॐ शांति.

राघव चड्ढा (Raghav Chadha)

आप सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट किया माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी के देहांत की दुःखद खबर मिली. मां का जाना एक पुत्र के लिए अपूरणीय क्षति है, उनका रिक्त हुआ स्थान कभी भरा नहीं जा सकता. भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. ॐ शांति!

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)

तेजस्वी यादव ने लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन की मृत्यु पर गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करती हूँ कि पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करें. भपूर्ण श्रद्धांजलि.

नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट  करते हुए लिखा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन जी का निधन दुःखद. मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है. मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता. दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख प्रकट करते हुए लिखा माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी की माताजी के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ. एक माता-पिता का नुकसान अपूरणीय है और दुख की इस घड़ी में, मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. उनकी दिवंगत आत्मा को शांति मिले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है. प्रधानमंत्री जब भी गुजरात दौरे पर होते थे, तो रायसन जाकर अपनी मां से जरूर मिलते थे. मां के बीमार होने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी. वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे.