दानिश अली के समर्थन में विपक्ष का प्रदर्शन, रमेश बिधूड़ी पर दंडात्मक कार्रवाई की मांग

विपक्षी दलों की मांग है कि बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) की टिप्पणियों का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए और उनके खिलाफ तत्काल एक्शन लिया जाए. 

दानिश अली के समर्थन में विपक्ष का प्रदर्शन, रमेश बिधूड़ी पर दंडात्मक कार्रवाई की मांग

रमेश बिधूड़ी की दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से विपक्ष में गुस्सा

संसद में रमेश बिधूड़ी की एक सांसद के खिलाफ इस्लामोफोबिक टिप्पणी से विपक्ष को बैठे बिठाए बीजेपी के खिलाफ एक मुद्दा मिल गया है. लोकसभा में गुरुवार शाम को बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) की दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से विपक्ष में बहुत ही गुस्सा भरा हुआ है. बीजेपी सासंद की इस बयानबाजी की जमकर आलोचना हो रही है. इस घटना के बाद लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की गई है.

ये भी पढे़ं-"नफरत के बाजार में..." : BSP सांसद दानिश अली से मिले राहुल गांधी, यूं लुटाई 'मोहब्बत'

'विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए बिधूड़ी का मामला'

कांग्रेस, डीएमके और तृणमूल कांग्रेस समेत चार विपक्षी दलों ने शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी थी. ये इसलिए भी अहम है क्यों कि इन तीनों दलों के लोकसभा में सबसे ज्यादा सांसद हैं.  पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने पहुंचे इसके कुछ ही देर बाद ओम बिरला से बिधूड़ी के खिलाफ एक्शन की मांग की गई. विपक्षी दलों की मांग है कि बिधूड़ी की टिप्पणियों का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए और उनके खिलाफ तत्काल एक्शन लिया जाए. 

बिधूड़ी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग

 विपक्षी दलों ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की उस आपत्तिजनक टिप्पणी का हवाला दिया, जिसके बाद उनको निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.  अधीर रंजन चौधरी ने भी स्पीकर को लिखी चिट्ठी में बिधूड़ी के अपमानजनक शब्दों के लिए दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है. चिट्ठी में कहा गया है कि ज्यादा दुख की बात यह है कि ये आपत्तिजनक शब्द संसद के विषेश सत्र के दौरान कहे गए, जब मिशन चंद्रयान की सफलता पर चर्चा हो रही थी. यह सदन के नियमों का खुला उल्लंघन है.

विपक्षी नेताओं ने स्पीकर को लिखा पत्र

बता दें कि इसी तरह के पत्र डीएमके नेता कनिमोझी, तृणमूल सांसद अपरूपा पोद्दार और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी लिखे हैं. कनिमोझी ने चिट्ठी में कहा है कि रमेश बिधूड़ी ने अपने भाषण के दौरान कुंवर दानिश अली के खिलाफ सबसे खराब, अपमानजनक अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जो लोकसभा के रिकॉर्ड का हिस्सा हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-"क्यों आपके खिलाफ कार्रवाई ना हो" : BJP का सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस