"क्यों आपके खिलाफ कार्रवाई ना हो" : BJP का सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बिधूड़ी को चेतावनी दी है कि सदन में ऐसा व्यवहार दोबारा होने पर कड़ी कार्रवाई होगी. बीजेपी ने बिधूड़ी को नोटिस जारी करते हुए पूछा, "असंसदीय भाषा के इस्तेमाल के लिए क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये?"

नई दिल्ली:

लोकसभा में दिल्ली से BJP सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri)के यूपी के अमरोहा से BSP सांसद कुंवर दानिश अली (Danish Ali)के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Loksabha Speaker Om Birla) को चिट्ठी लिखकर बीजेपी सांसद के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है. अली ने यहां तक कह दिया कि अगर बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो वो सांसदी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. हालांकि, बिधूड़ी के अपशब्दों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है. इस बीच बीजेपी ने सांसद रमेश बिदूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. बीजेपी (BJP) ने सांसद से 15 दिनों के अंदर जवाब मांगा है.

21 सितंबर को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिदूड़ी ने बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने बीएसपी सांसद को भरे सदन में भद्दी गालियां दी थी. उन्हें उग्रवादी तक कह दिया था. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

लोकसभा स्पीकर ने भी दी चेतावनी
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बिधूड़ी को चेतावनी दी है कि सदन में ऐसा व्यवहार दोबारा होने पर कड़ी कार्रवाई होगी. बीजेपी ने बिधूड़ी को नोटिस जारी करते हुए पूछा, "असंसदीय भाषा के इस्तेमाल के लिए क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये?"

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया खेद
बीजेपी सांसद की आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी सदन में खेद जताया था. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल बिधूड़ी के सदन से निलंबन की मांग कर रही है.

विशेषाधिकार कमेटी से जांच की मांग
बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा, "मैंने लोकसभा स्पीकर को चिट्‌ठी लिखकर मामले को विशेषाधिकार कमेटी में भेजने की मांग की है. जब मेरे जैसे निर्वाचित सदस्य का यह हाल है तो सामान्य व्यक्ति का क्या हाल होगा. मुझे उम्मीद है, न्याय मिलेगा, स्पीकर जांच कराएंगे. वरना मैं भी इस संसद को छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं, क्योंकि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता."

मैं पूरी रात सो नहीं पाया- दानिश अली
इससे पहले NDTV से बातचीत में दानिश अली ने कहा, "मैं पूरी रात सो नहीं सका, क्योंकि मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मेरा दिमाग 'फटने' वाला है. क्या संसद का यह विशेष सत्र निर्वाचित सांसदों को उनके समुदाय से जोड़कर उन पर हमला करने के लिए बुलाया गया था? इस मामले ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. हम देखेंगे कि क्या उनकी पार्टी (बीजेपी) उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी या उन्हें बढ़ावा देगी. यह नफरत फैलाने वाला भाषण है." 

दानिश अली कहते हैं, "यह पहली बार है कि किसी निर्वाचित सांसद के खिलाफ इस अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है. यह एक धमकी है. क्या 'नए भारत की प्रयोगशाला' के कैडर को यही सिखाया जाता है.

लोकसभा में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर हंसते दिखे हर्षवर्धन, ट्रोल होने पर दी सफाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक कमेंट से आहत हुए दानिश अली, एक्शन नहीं हुआ तो छोड़ देंगे सांसदी