ONGC हेलीकॉप्टर हादसे में 4 की मौत, अरब सागर में ऑयल रिग के पास हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

ONGC के हेलीकॉप्टर को अरब सागर में ऑयल रिग के पास की एमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इस हेलीकॉप्टर में कुल 9 लोग सवार थे.

ONGC हेलीकॉप्टर हादसे में 4 की मौत, अरब सागर में ऑयल रिग के पास हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

ONGC रेस्क्यू ऑपरेशन

ONGC के हेलीकॉप्टर को अरब सागर (Arabian Sea) में ऑयल रिग के पास की एमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ी. इस हेलीकॉप्टर में कुल 9 लोग सवार थे. जिनमे से 9 को रेस्क्यू (Rescue) कर लिया गया है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) पूरा हो गया है. लोगों को ओएनजीसी के पोत मालवीय-16 और पांचवें को ओएनजीसी के रिग सागर किरण की रेस्क्यू बोट से बचाया गया. भारतीय नौसेना ने ओएनजीसी हेलीकॉप्टर के यात्रियों के बचाव के लिए सीकिंग और एएलएच हेलीकॉप्टर और भारतीय नौसेना के जहाज तेग को तैनात किया है. हालांकि इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई.

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि सात यात्रियों और दो पायलटों (Pilots) को लेकर एक हेलीकॉप्टर ने आज मुंबई (Mumbai) हाई में सागर किरण में तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) रिग के पास अरब सागर में आपातकालीन लैंडिंग (Emergency Landing) की. बयान में कहा गया है कि अब तक लोगों को बचा लिया गया है. ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर, में छह ओएनजीसी कर्मी सवार थे.

अधिकारियों ने कहा कि समुद्र में तटरक्षक के एक जहाज को मौके पर पहुंचने के लिए मोड़ दिया गया और एक अन्य जहाज बचाव अभियान में शामिल होने के लिए मुंबई से रवाना हुआ.अधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक बल भारतीय नौसेना और ओएनजीसी के साथ सहयोग किया, ताकि बचाव कार्य में और तेजी लाई जा सके. पोत मालवीय 16, जिसे एमआरसीसी मुंबई ने बचाव अभियान में शामिल होने के लिए डायवर्ट किया था.

ये भी पढ़ें: "अखिलेश यादव AC से बाहर निकलकर प्रचार करते तो....": उपचुनाव नतीजों पर ओमप्रकाश राजभर का तंज

ओएनजीसी (ONGC) के अरब सागर (Arabian Sea) में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे स्थित जलाशयों से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है. हेलीकॉप्टर को किन कारणों से अरब सागर में रिग ऑयल के पास इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. फिलहाल इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया. अभी ज्यादा विवरण का इंतजार किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राष्‍ट्रपति भवन में खामोश और सरकार के कब्‍जे में रहने वाला राष्‍ट्रपति नहीं होना चाहिए: यशवंत सिन्‍हा