विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2023

ओडिशा : सेना के जवान की मौत से उसके पैतृक गांव में छाये शोक के बादल

ओडिशा (Odisha) के पुरी जिले के खंडयात साही में जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ में आतंकवादी हमले के पांच सैनिकों के शहीद होने पर पुरी में एक सैनिक के पैतृक गांव में शोक का माहौल है.

Read Time: 3 mins

सेना के जवान की मौत से उसके पैतृक गांव में शोक का माहौल है. (फाइल फोटो)

पुरी:

ओडिशा (Odisha) में पुरी जिले के खंडयात साही में जब लोगों को यह पता चला कि जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से जान गंवाने वाले पांच सैनिकों में उनके गांव का बेटा भी शामिल था तब गांव में शोक और उदासी का माहौल कायम हो गया. शहीद ओडिया जवान की पहचान ओडिशा के पुरी जिले के सखीगोपाल के समीप अलागुमा पंचायत के देवाशीष बिस्वाल के रूप में हुई है.

पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लग गयी और बिस्वाल समेत पांच सैनिकों की जान चली गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया. बिस्वाल की 2021 में शादी हुई थी. परिवार में पत्नी सुश्री संगीता और सात माह की बेटी है.बिस्वाल की मौत की खबर फैलते हुए बड़ी संख्या लोग उनके घर पर पहुंच गये. सैंकड़ों लोग पार्थिव शरीर के पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर यहां लाया जाएगा. बिस्वाल के रिश्तेदार ललित किशोर नायक ने कहा, ‘‘हमें दुख के साथ साथ गर्व भी है कि हमारी माटी का लाल शहीद हो गया. वह महान सपूत था और छुट्टी के दिनों में गांव में सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लेता था. वह चार महीने पहले ही गांव आया था.''

सीएम और केंद्रीय मंत्री ने जताया दुख 
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान ने ओडिया जवान के बलिदान पर दुख प्रकट किया है. पटनायक ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर के पुंछ में बहादुर ओडिया जवान देबाशीष विस्वाल की हुई शहादत की खबर सुनकर बड़ा दुख हुआ. राष्ट्र के लिए हुई उनकी शहादत को सदैव याद किया जाएगा. मैं शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.'' शोक प्रकट करते हुए प्रधान ने कहा कि बिस्वाल का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.
 

यह भी पढ़ें :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसिव डिजाइन प्रिसिंपल क्या है? जिसे अपनाकर हो सकता है गर्मी से बचाव और पर्यावरण की रक्षा
ओडिशा : सेना के जवान की मौत से उसके पैतृक गांव में छाये शोक के बादल
स्पेक्ट्रम नीलामी का पहला दिन सुस्त, पांच दौर में 11,000 करोड़ रुपये की बोलियां लगीं
Next Article
स्पेक्ट्रम नीलामी का पहला दिन सुस्त, पांच दौर में 11,000 करोड़ रुपये की बोलियां लगीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;