विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive : "मायावती का अधूरा काम हम करेंगे पूरा..." - आखिर क्या है चंद्रशेखर आजाद की रणनीति?

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने कहा, "हमने हर जगह विपक्षी पार्टियों की मदद की. हमारे साथ जो पिछड़े दलित अल्पसंख्यक जुड़े हुए हैं. हमने उनसे अनुरोध किया था कि आप संविधान बचाने के लिए काम करें और उन्होंने काम भी किया है.

Read Time: 4 mins

लोकसभा में 80 सदस्यों को भेजने वाले सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से 45 सदस्य ऐसे हैं जो पहली बार संसद पहुंचे हैं. नगीना सीट से आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद भी चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. NDTV के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि समाज के हर तबके ने मुझे वोट दिया है. हम लड़ते रहेंगे, जब तक सरकार जनता की आवाज नहीं सुनेगी.

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "नगीना लोकसभा का चुनाव बहुत आसान था. कोई मुश्किल नहीं था. जिस तरह से हमारे भीम आर्मी के लोगों ने वहां जाकर काम किया, संघर्ष किया, यह सब उसी का नतीजा हैं. लोग कहते हैं जनता के लिए काम कीजिए तो कोई काम नहीं आता. लेकिन जनता ने हमारे लिए काम किया. हर आदमी ने अपना बेटा समझ कर मुझे आशीर्वाद दिया. हर आदमी ने पैसा दिया, क्योंकि चुनाव में बहुत पैसा खर्च होता है. दिल्ली में टूटे रविदास मंदिर का मामला हो, महिला पहलवानों के लिए काम किया, किसानों के लिए काम किया, सब हमारे लिए काम आये है. नगीना की जनता को मैं धन्यवाद देता हूं. उनका कर्ज जिंदगी भर चुकाता रहूंगा."

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अच्छा हुआ सपा या कांग्रेस ने मेरा साथ नहीं दिया. वरना यह कहते कि उनके दम पर मैं चुनाव जीता हूं. देश भर के लोगों ने मेरा साथ दिया है. हम उत्तर प्रदेश में दो सीट नगीना और डुमरियागंज से चुनाव लड़े. दोनों जगहों पर हमने ठीक मत हासिल किया है. डुमरियागंज में भी 80000 वोट लेकर आए हैं. हमें जनता का प्यार और विश्वास मिल रहा है. जब बात संविधान बचाने की हो तो हमने सब की मदद की.

मायावती पर क्या क्या बोले चंद्रशेखर आजाद?
आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने कहा, "हमने हर जगह विपक्षी पार्टियों की मदद की. हमारे साथ जो पिछड़े दलित अल्पसंख्यक जुड़े हुए हैं. हमने उनसे अनुरोध किया था कि आप संविधान बचाने के लिए काम करें और उन्होंने काम भी किया है. मायावती जी का जो अधूरा काम है. वह हम पूरा करेंगे. अब आप भीम आर्मी , अंबेडकरवादियों को सांसद में सुनेंगे. मैं तो मायावती जी की दीर्घायु होने की कामना करता हूं. समाज ने कहा था कि 2022 में हम मायावती जी को आशीर्वाद दे रहे हैं और इस बार उसने मुझे आशीर्वाद दिया है."

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मायावती जी ने बहुत काम किया है. आज के स्थिति में वह किसके लिए काम कर रही है. यह सब कोई देख रहा है. उनका आशीर्वाद मुझे हमेशा मिलता रहेगा. हम अपनी पार्टी को और आगे बढ़ाएंगे. पुराना संगठन है और अब हमारा जनाआधार बढ़ेगा. वोट हमारा ताकत हमारा. यह जमीन हासिल करेंगे.

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि  जहां भी संविधान के खिलाफ काम होगा हम हर जगह अपना विरोध दर्ज करेंगे. केंद्र या राज्य में जहां कहीं भी संविधान के खिलाफ काम होगा हम विरोध करेंगे. हम चुप होकर नहीं बैठेंगे, किसी जाति के खिलाफ संघर्ष होगा. हम वहां जाएंगे चाहे कोई दल की सरकार हो. हमें जनता ने ना तो इंडिया और ना ही एनडीए के लिये भेजा है. हम उत्तर प्रदेश के जनता के करीब है. जनता के हितों के लिए  लड़ेंगे.

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "सबसे पहला मुद्दा बेरोजगारी है. आरक्षण में रिजर्वेशन का मुद्दा है. शिक्षा में जो प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी बढ़ रही है. वह सारे मुद्दे उठाएंगे. सीवर में लोग मर रहे है उसपर बात करेंगे. गरीबों का इलाज नहीं होता है. हमें केवल दलित ने वोट नहीं दिया है. समाज के हर तबके ने मुझे वोट दिया है. हम लड़ते रहेंगे, जब तक सरकार जनता की आवाज नहीं सुनेगी." 

ये भी पढ़ें:- 
जो बचा है... इशारों में क्या बोल गए नीतीश? खिलखिलाकर हंस पड़े मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
Exclusive : "मायावती का अधूरा काम हम करेंगे पूरा..." - आखिर क्या है चंद्रशेखर आजाद की रणनीति?
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;