विज्ञापन

अब अरब सागर में चक्रवाती तूफान के आसार, गुजरात में राहत; कई अन्य राज्यों में तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों के दौरान ओडिशा, कर्नाटक, केरल में बहुत भारी बारिश होगी. छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भी बहुत तेज वर्षा होने की संभावना है.

अब अरब सागर में चक्रवाती तूफान के आसार, गुजरात में राहत; कई अन्य राज्यों में तेज बारिश की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

देश के कई हिस्सों में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है. गुजरात का बारिश और बाढ़ से बुरा हाल है. वडोदरा सहित कई शहर जलमग्न हो गए हैं. लगातार हो रही बारिश की वजह से कई स्थानों पर बाढ़ के हालात हैं. सड़कों पर पानी भर गया है. इससे जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त है. गुजरात में बारिश और तूफान की संभावना है. मौसम विभाग ने सुरेंद्रनगर, अमरेली, गिर और सोमनाथ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के ऊपर गहरा दबाव 30 अगस्त को उत्तर-पूर्वी अरब सागर के ऊपर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. इन इलाकों में में अब वर्षा में कमी आने की संभावना है. उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र से अगले 2-3 दिनों के दौरान ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल में बहुत भारी बारिश होगी. उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भी बहुत तेज वर्षा होने की संभावना है.

विभाग ने गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में 30 अगस्त को कुछ स्थानों पर बारिश होने की बात कही है. 31 अगस्त को तटीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है.

ओडिशा में 31 अगस्त तक अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. 30 अगस्त को कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है. एक सितंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी. तटीय आंध्र प्रदेश में एक सितंबर तक अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा तथा कुछ स्थानों पर भारी वर्षा तथा 30 और 31 अगस्त को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

गुजरात के वडोदरा में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है. शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी कम हो गया है. इससे लोगों का घरों से निकलना संभव हो गया है. गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने मौजूदा स्थिति और राहत गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को शहर का दौरा किया. शहरों में कुछ इलाकों में अभी भी पानी भरा हुआ है और बिजली की आपूर्ति बाधित है.

दिल्ली में गुरुवार को हुई बारिश की वजह से कई जगहों पर जलजमाव हो गया है. रात में राजधानी के अलग अलग इलाकों में भारी बारिश हुई. नोएडा में भी बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से तो राहत मिली मगर जल भराव से पेरशानी भिी झेलनी पड़ी. दिल्ली  में 10 साल बाद अगस्त की बारिश ने 300 एमएम का आंकड़ा पार किया है. सितम्बर के पहले हफ्ते में भी मानसून की तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. 

यह भी पढ़ें -

Ground Reoprt: बाढ़ से बेहाल गुजरात, पानी ने लोगों को घरों में किया कैद; NDRF जुटी मदद में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सजा-ए-काला पानी, चोल वंश जितनी पुरानी, जाने पोर्ट ब्लेयर के नाम की पूरी कहानी
अब अरब सागर में चक्रवाती तूफान के आसार, गुजरात में राहत; कई अन्य राज्यों में तेज बारिश की संभावना
"ये कोई देशभक्त तो नहीं कर सकता" राहुल के बयान पर भड़के शिवराज समेत ये बीजेपी नेता
Next Article
"ये कोई देशभक्त तो नहीं कर सकता" राहुल के बयान पर भड़के शिवराज समेत ये बीजेपी नेता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com