विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 08, 2023

"अब मैं भारतीय हूं..." : जमानत मिलने के बाद पाकिस्‍तानी महिला सीमा हैदर ने NDTV से कहा

सीमा ने बताया कि मैं अपने पहले पति को इस्लाम धर्म के मुताबिक तलाक दे चुकी हूं. अब वो कुछ भी बोलते रहें, मेरा उनसे कोई संबंध नहीं है. मैं अब यहीं हूं और भारत में ही रहूंगी. 

Read Time: 4 mins

सीमा ने कहा कि पाकिस्तान में मेरे परिवार में कोई नहीं है.

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को ग्रेटर नोएडा की एक अदालत ने जमानत दे दी. जमानत मिलने के बाद सीमा बेहद खुश नजर आईं. एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में सीमा ने कहा कि अब मैं पाकिस्‍तानी नहीं, बल्कि इंडियन हूं. साथ ही उसने लॉकडाउन के दौरान पबजी खेलते हुए सचिन से बातचीत शुरू होने और भारत आने तक की कहानी को विस्‍तार से बताया. पुलिस ने सीमा और सचिन को पुलिस ने चार जुलाई को गिरफ्तार किया था. 

सीमा ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में कहा कि मुझे सुबह पता चला कि मुझे जमानत मिल गई है तो मैं खुशी से चीख पड़ी.  मैं अब पाकिस्तानी नहीं, इंडियन हूं. मेरे पति हिंदू हैं तो मैं भी हिंदू हो गई. सीमा ने कहा कि यहां मुझे बहुत प्‍यार मिल रहा है. मैं सरकार से हाथ जोड़कर कह रही हूं कि मैं यहीं रहना चाहती हूं. 

सीमा ने सचिन से मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी बात लॉकडाउन के दौरान पब जी खेलते हुए हुई. हमने एक-दूसरे से नंबर लिए और फिर हमारे बीच बातचीत शुरू हो गई. इसके बाद मैं पहली बार मार्च 2023 से पाकिस्‍तान से नेपाल आई और सचिन इंडिया से आया. हमने मार्च में ही वहीं पशुपतिनाथ मंदिर में ही शादी कर ली. 

सीमा ने बताया कि पाकिस्‍तान में मैंने अपना प्‍लॉट बेचा और वहां से मई में बच्चों को लेकर नेपाल आई और फिर बस से नोएडा आ गई. यहां पर सचिन ने एक कमरा ले लिया और हम डेढ़ महीने तक साथ रहे. फिर हमने सोचा कि कागज बनवाने हैं तो हम एक वकील से मिले. वकील ने पुलिस को बता दिया और फिर पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया. 

इसके साथ ही उसने बताया कि आज सुबह ही हम जेल से छूट कर आए हैं. मेरे पहले पति को इस्लाम धर्म के मुताबिक तलाक दे चुकी हूं. अब वो कुछ भी बोलते रहें, मेरा उनसे कोई संबंध नहीं है. मैं अब यहीं हूं और भारत में ही रहूंगी. 

इसके साथ ही सीमा ने कहा कि मुझे सचिन जो खिलाएंगे, वो खाऊंगी. खाने के लिए कुछ नहीं होगा तो भूखी सो जाऊंगी. पाकिस्तान में मेरे परिवार में कोई नहीं है, मेरे माता पिता की मौत हो चुकी है. 

बता दें कि दो जुलाई को पाकिस्तान की कराची निवासी सीमा गुलाम हैदर के रबूपुरा में अवैध रूप से रहने का खुलासा हुआ था. इसके बाद सीमा और सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सीमा पर भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने और सचिन पर अवैध अप्रवासी को शरण देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. सचिन के पिता नेत्रपाल सिंह को भी अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन्‍हें भी जमानत मिल गई है. 

ये भी पढ़ें :

* पाकिस्तानी महिला मामला: उत्तर प्रदेश की अदालत ने सचिन और सीमा को दी जमानत
* "उसके बिना नहीं रह सकती" : 4 बच्चों के साथ भारत आई PAK महिला; प्रेमी बोला- हमारा घर बसा दे सरकार
* अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपाकर रखी 11 किलो हेरोइन बरामद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी खुली खिड़कियां, चलते फैन और लावारिस स्कूटर... : NEET पेपर लीक के आरोपी के घर का ऐसा है हाल
"अब मैं भारतीय हूं..." : जमानत मिलने के बाद पाकिस्‍तानी महिला सीमा हैदर ने NDTV से कहा
किस राज्य से आ रही सबसे ज्यादा मछली? दाल उगाने में कौन नंबर-1, देखिए लिस्ट
Next Article
किस राज्य से आ रही सबसे ज्यादा मछली? दाल उगाने में कौन नंबर-1, देखिए लिस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;