विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 02, 2023

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपाकर रखी 11 किलो हेरोइन बरामद

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हीरोइन की कीमत करीब 55 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से भेजी गई थी़.

Read Time: 3 mins
अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपाकर रखी 11 किलो हेरोइन बरामद

बाड़मेर: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, सीमा सुरक्षा बल और बाड़मेर पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जमीन में गड्ढा कर छुपाकर रखी हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की है. हालांकि अभी तक पूरी कार्रवाई में किसी को गिरफ्तार करने की सूचना नहीं है. हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 55 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ थानातर्गत भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित हूरों का तला गांव में हेरोइन के 11 पैकेट जमीन में गड्ढा खोदकर छिपाए गए थे. जिसको बीएसएफ नारकोटिक्स डिपार्टमेंट और बाड़मेर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए जब्त किए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हीरोइन की कीमत करीब 55 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से भेजी गई थी़. सुरक्षा एजेंसियां स्थानीय पुलिस के साथ आसपास के इलाकों में तस्करों की तलाश कर रही है.

सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को सीमा पार पाकिस्तान से भारतीय सीमा में हीरोइन की खेप सप्लाई होने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां लगातार बाड़मेर जिले के सीमावर्ती इलाकों में नजर रखे हुए थे और शनिवार देर शाम सुरक्षा एजेंसियों ने चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ थानातर्गत हुरो का तला गांव में 11 किलो हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की, जिस जगह से सुरक्षा एजेंसियों को हेरोइन बरामद हुई है, वह जगह तारबंदी से महज 150- 200 मीटर दूर है, ऐसे में अंदेशा यही जताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से ही भारतीय इलाके में फेंकी गई है. 

अंतरराष्ट्रीय कॉफी ब्रांड के पैकेट में छुपाकर रखी गई थी हेरोइन

सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय कॉफी ब्रांड के पैकेट के अंदर हीरोइन को पैक किया गया और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपा कर रख दिया गया था और यहीं से तस्करों द्वारा इस खेप को आगे सप्लाई करना था. 

सीमा के नजदीकी इलाकों के युवाओं को फंसा रहे हैं पाक तस्कर

पाकिस्तान में बैठे तस्कर सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा के आसपास रहने वाले युवाओं को निशाना बनाकर तस्करी करवा रहे हैं. पाकिस्तान में बैठे तस्कर व्हाट्सएप कॉल के जरिए सीमावर्ती क्षेत्र के रहने वाले लोगों से संपर्क कर बड़ी कमाई का लालच देते हैं और फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित तारबंदी के ऊपर से भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकते हैं. भारतीय इलाके में उनके संपर्क में आए लोग इस खेप को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाते हैं. इसी तरह के मामलों में पिछले दिनों बाड़मेर जिले में कई तस्कर पकड़े गए हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"भंगार लेवणो कई थारे" कह कर बुजुर्ग को चिढ़ाते थे लोग, परेशान हो कर शख्स की खुदकुशी
अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपाकर रखी 11 किलो हेरोइन बरामद
दौसा में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, जीप सवार बदमाश फरार
Next Article
दौसा में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, जीप सवार बदमाश फरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;