छत्रपति शिवाजी महाराज ही नहीं, करेंसी नोटों पर PM मोदी भी : BJP नेता राम कदम ने किया ट्वीट

BJP नेता राम कदम ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर गुरुवार को 11 बजे के आसपास किए ट्वीट में "अखंड भारत... नया भारत... महान भारत... जय श्रीराम... जय माता दी...!" लिखकर चार तस्वीरें पोस्ट कीं, जो फोटोशॉप के ज़रिये बनाई गई हैं.

छत्रपति शिवाजी महाराज ही नहीं, करेंसी नोटों पर PM मोदी भी : BJP नेता राम कदम ने किया ट्वीट

BJP नेता राम कदम ने ट्विटर पर चार तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें 500 रुपये के नोट पर स्वतंत्रता सेनानी विनायक सावरकर तथा PM नरेंद्र मोदी की तस्वीरें बनी हुई हैं...

नई दिल्ली:

भारतीय करेंसी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ-साथ भगवान गणेश तथा देवी लक्ष्मी की तस्वीरें प्रकाशित किए जाने के आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल की मांग के बाद शुरू हुए विवाद में अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता राम कदम भी कूद गए हैं, और उन्होंने न सिर्फ फोटोशॉप के ज़रिये छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर लगे पांच सौ रुपये के नोट की फोटो ट्वीट की है, बल्कि इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले नोट की फोटो भी ट्वीट कर दी हैं.

राम कदम ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर गुरुवार को 11 बजे के आसपास किए ट्वीट में "अखंड भारत... नया भारत... महान भारत... जय श्रीराम... जय माता दी...!" लिखकर चार तस्वीरें पोस्ट कीं, जो फोटोशॉप के ज़रिये बनाई गई हैं, और उनमें भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा जारी किए जाने वाले 500 रुपये के नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्थान पर छत्रपति शिवाजी महाराज, संविधान-रचयिता कहे जाने वाले बाबासाहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर, स्वतंत्रता सेनानी विनायक सावरकर तथा PM नरेंद्र मोदी की तस्वीरें बनी हुई हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले, बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने इंडोनेशियाई मुद्रा पर भगवान गणेश की तस्वीरों का ज़िक्र करते हुए प्रधानमंत्री तथा केंद्र सरकार से मांग की थी कि भारतीय करेंसी नोटों पर भी भगवान गणेश तथा देवी लक्ष्मी की तस्वीरें प्रकाशित की जानी चाहिए. इसके बाद BJP नेताओं ने इस मांग को मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया, और आरोप लगाया कि AAP की हिन्दू-विरोधी मानसिकता की ओर से जनता का ध्यान हटाने के लिए यह मांग की गई है.

BJP नेता नितेश राणे ने भी इससे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर के साथ 200 रुपये के नोट की तस्वीर ट्वीट की थी. नितेश राणे के अलावा, BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी पत्रकारों से बातचीत के दौरान अरविंद केजरीवाल की मांग को AAP की 'यू-टर्न की राजनीति' का विस्तार करार दिया था, और पाखंड बताया था. BJP के अन्य वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी ने भी इस मांग को "हिन्दू देवी-देवताओं के साथ 'दुर्व्यवहार' करने वाली AAP द्वारा चुनाव से पहले चेहरा बचाने की कोशिश" करार दिया था. उन्होंने भी संवाददाताओं से बातचीत में कहा था, "जो लोग राम मंदिर का विरोध करते रहे थे, वे नया मुखौटा ले आए हैं..."

--- ये भी पढ़ें ---
* क्या किराया दिए बिना भागे किरायेदार को RTI से ढूंढा जा सकता है...?
* दीवाली पर मिले किस-किस तोहफे पर देना होगा इनकम टैक्स, जानें
* कैसे पाएं सस्ता होम लोन, जबकि बैंकों ने बढ़ा दी हैं ब्याज़ दरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: "करेंसी नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरें...", दिल्ली CM पर बरसी BJP