विज्ञापन
This Article is From Mar 08, 2023

"चुनाव से पहले कोई विपक्षी नेता नहीं बचेगा": सपा नेता ने ED-आयकर विभाग को लेकर कही ये बात

राम गोपाल यादव ने यह टिप्पणी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए की.

"चुनाव से पहले कोई विपक्षी नेता नहीं बचेगा": सपा नेता ने ED-आयकर विभाग को लेकर कही ये बात
सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने केंद्र पर साधा निशाना.
इटावा:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव राम गोपाल यादव ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर विरोधियों को जेल में डालकर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए बुधवार कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का कोई ऐसा नेता नहीं बचेगा, जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग (Income Tax Department) द्वारा जांच नहीं की जा रही होगी.

राम गोपाल यादव ने यह टिप्पणी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए की. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) सीबीआई) ने कथित रूप से ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला' मामले की जांच के तहत मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से दो सत्रों में करीब पांच घंटे पूछताछ की थी.

यह मामला, लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में भूखंड प्राप्त होने या इन्हें बेचने के बदले लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिये जाने से संबद्ध है. यादव ने सैफई में होली के अवसर पर संवाददाताओं से भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा, 'वे (भाजपा) सोचते हैं कि लोगों को जेल में डालकर, उन्हें आतंकित करके, उन्हें दबाव में लाया जा सकता है.'

सपा महासचिव ने कहा,''इन्होंने (भाजपा ने) इतिहास से कुछ सीखा ही नहीं है, न वह सीखना चाहते हैं. जब (पूर्व प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी ने विपक्ष के सब नेताओं को जेल मे डाल दिया था, उसके बाद सभी उप चुनाव और आम चुनाव (में उनकी पार्टी) हार गई थी.''

किसी का नाम लिए बिना यादव ने कहा कि हर कोई उस व्यक्ति के इतिहास को जानता है जिसके नेतृत्व में इस तरह की कार्रवाई उत्तर प्रदेश में की जा रही है. इससे पहले दिन में, राम गोपाल यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की 'समाधि' पर गए थे और उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

उन्होंने कहा कि कोलकाता में सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है जिसमें आर्थिक राजनीतिक समाजिक तमाम तरह के प्रस्ताव पारित किये जायेंगे और पार्टी की दिशा स्पष्ट हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:-

माणिक साहा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ.. समारोह में PM मोदी भी हुए शामिल

"राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए शहीदों की वीरांगनाओं का अनादर कर रहे" : अशोक गहलोत के निशाने पर बीजेपी नेता

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
"चुनाव से पहले कोई विपक्षी नेता नहीं बचेगा": सपा नेता ने ED-आयकर विभाग को लेकर कही ये बात
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com