विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल लॉन्‍च, CM शिवराज-बघेल ने दी बधाई, 10 प्‍वाइंट्स

Read Time:7 mins

मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- टीम NDTV का हृदय से स्वागत

भोपाल/रायपुर:

एनडीटीवी ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए नया चैनल लॉन्च किया है. चैनल की लॉन्चिंग के अवसर पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे. सीएम शिवराज सिंह, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ ने इस अवसर पर NDTV को बधाई दी.

  1. मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह टीम NDTV का हृदय से स्वागत करते हैं. उन्‍होंने कहा, "NDTV ने अपने गुलदस्ते का पहला फूल मध्य प्रदेश को दिया है. आपको हृदय से धन्यवाद. मध्यप्रदेश एक ममतामयी प्रदेश है. शिवराज सिंह चौहान अपने अलग अंदाज के लिए भी खबरों में रहते हैं. NDTV मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चैनल की लॉन्चिंग पर शिवराज सिंह ने कहा कि खबरें वो नहीं होतीं, जो नकारात्मक होती हैं. कई खबरें हैं जो दूसरों को प्रेरणा देती है वो भी NDTV सामने लाता रहा है. ये इस चैनल की खासियत है.
  2. राज्य में महिला सशक्तीकरण को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि वह बेटियों को बोझ नहीं बनने देंगे. उन्‍होंने कहा, "जब मैं मुख्यमंत्री नहीं था, तब भी मैं बेटियों की शादी करवाता था. बेटी को बोझ समझने की सोच को बदलना है. एक ही मां की कोख से बेटा और बेटी दोनों पैदा होते हैं. हमने एक के बाद एक बेटियों के लिए योजना बनाई. बेटियों को साइकिल दीं, बेटी को जन्म देने वाली मां को जन्म के पहले 4 हजार और बाद में भी 4 हजार दिया. उन्होंने कहा कि मैं जब तक जिंदा रहूंगा तब तक महिलाओं के लिए योजना बनाता रहूंगा."
  3. किसानों के लिए उठाए गए कदमों के बारे में सीएम शिवराज ने कहा, "जब मैं मुख्‍यमंत्री बना था, तब मैंने तय किया मध्यप्रदेश में कोई खेत सूखा नहीं रहेगा. आज हम 45 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई कर रहे हैं. जिसे बढ़ाकर 65 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाना है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि 2002 और 2003 में हमारी अर्थव्यवस्था 71 हजार करोड़ थी, जो अब 15 लाख करोड़ को छूने जा रही है. देश की अर्थव्यस्था में मध्य प्रदेश का अब 4.8 फीसदी योगदान है. आज प्रति व्यक्ति आय 1.40 लाख रुपये हो गई है. मध्यप्रदेश में 22 तारीख को 'मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना' लॉन्‍च कर रहे हैं. इसके लिए कंपनियों को हमने पोर्टल में ले लिया है. कंपनियों में सीखने के लिए हमारे बच्चे जाएंगे. बच्चे काम सीखने जाएंगे और काम सीखने जाएंगे, तो भी हम पैसे देंगे.
  4. राजनीति में धर्म पर बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जो राम का नाम लेने से डरते थे, वो आज रोज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. ये देखकर अच्‍छा लगता है. ये भारत की राजनीति में बड़ा परिवर्तन आया है. जो कभी हिंदू का नाम लेने से डरते थे आज उनके हाथ में त्रिशुल और माला भी होती है. मैं चाहता हूं कि ये सर्वव्यापी हो. शिवराज सिंह का कहना है कि 2005 में जब CM बना तो मध्यप्रदेश में तीन समस्याएं थीं. डकैत- मैंने कहा था या तो इस धरती पर डकैत रहेंगे या शिवराज रहेगा. साल भर में डकैतों को समाप्त कर दिया. हमने नक्सवाल को सीमित कर दिया वो बालाघाट तक ही सीमित रह गए. मैंने सिमी के नेटवर्क को ही खत्म कर दिया.
  5. इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी? इस सवाल पर शिवराज सिंह ने कहा, "मैं ज्योतिष नहीं हूं, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़कर भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी. यह मैं जनता के प्यार और समर्थन के आधार पर कह रहा हूं." मध्‍य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव हैं और भाजपा ने अपने उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट भी जारी कर दी है. इधर, कांग्रेस भी पूरे जोरशोर से विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है. 
  6. मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ इस कार्यक्रम में कहा कि आज बड़ा सियासी परिवर्तन आ चुका है. एमपी के लोगों में विश्‍वास पैदा करना जरूरी है. आज मतदाता बुहत होशियार है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राज्‍य में काम करने में उन्‍हें कोई परेशानी नहीं है. सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज को चुनाव के अंतिम 5 महीने में अपने काम याद आए. इन्होंने 18 साल का पाप धोने का लिए घोषणाएं कीं. उन्होंने शिवराज सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये सभी घोषणाएं आपको चुनाव से पहले करने की क्या आवश्यकता है. अगर आपका कार्यकाल सफल रहा है, तो इसकी कोई आवश्यकता नहीं है.
  7. कमलनाथ ने कहा कि जब हमने कहा कि लोगों को राहत मिले, तब हमारी सोच में चुनाव नहीं था. हमारे दिमाग में प्रदेश का नक्शा था. हम कहते हैं कि सिलेंडर ₹500 देंगे, तो मुझे खुशी होगी. यह जब हमने ये घोषणा की तब उनको सिलेंडर याद आया. अगर शिवराज सिंह हमारे कहने पर इसकी घोषणा कर दे, जो कि मुझे यह भी खबर है कि शायद वो करने वाले हैं, तो मुझे खुशी होगी.
  8. चुनावी माहौल पर किए गए सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि अभी हाल में 10-12 महीने पहले ग्वालियर में मेयर का चुनाव हुआ, उसमें कांग्रेस जीती. मोरैना में मेयर का चुनाव हुआ, उसमें कांग्रेसी जीती. ग्वालियर में जोधपुर ज्योतिरादित्य सिंधिया फैक्टर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि किसका क्या प्रभाव है मैं इस पर जाना नहीं चाहता, निष्कर्ष यह निकला कि कांग्रेस जीती है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की जो राजनीति नारियल फोड़ने की है. वह जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, लेकिन नारियल टूटता नहीं सड़क- पुल टूट जाती है.
  9. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने क्षेत्रीय चैनल NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ की लॉन्चिंग के मौके पर NDTV की टीम को शुभकामनाएँ दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, क्षेत्रीय चैनल के माध्यम से नई शुरुआत के लिए NDTV की पूरी टीम को बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ. जनआकांक्षाओं, जनसमस्याओं, जनप्रश्नवाचकों सहित जनसरोकार से जुड़े हर सवाल को बल मिले, ऐसी आशा करता हूँ. बधाई.
  10. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया... यह नारा आज सबके दिलों दिमाग में है. सबने मिलकर छत्तीसगढ़ को बनाया है. छत्तीसगढ़ प्रतीक प्रगति के पद पर है. यह सांस्कृतिक तौर पर संपन्न है. उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में राम और कृष्ण दोनों की स्मृतियां हैं. बौद्ध परिसर भी है. वहां सभी पंथ और संप्रदाय है. शिरपुर में आपको सबकुछ मिलेगा. कबीर का प्रभाव रहा है. विववेकानंद का भी प्रभाव हमें दिखाई देता है. हमारे समाज में कट्टरता कहीं नहीं है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
श्रीनगर में PM मोदी जहां करेंगे योग, वहां देखिए सुरक्षा के कैसे इंतजाम
NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल लॉन्‍च, CM शिवराज-बघेल ने दी बधाई, 10 प्‍वाइंट्स
हवा में लटके डिब्बे, तस्वीरों में देखें कितनी खौफनाक थी कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर
Next Article
हवा में लटके डिब्बे, तस्वीरों में देखें कितनी खौफनाक थी कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;