विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2024

NDTV Exclusive: पेपर लीक मामले में मास्टर ही निकला 'मास्टरमाइंड', पढ़ें ख़ास रिपोर्ट

देखा जाए तो बीते पांच साल में ऐसी 7 बड़े परीक्षा हैं, जिनके परचे लीक हुए हैं. ये राजस्थान चुनाव में भी बड़ा चुनावी मुद्दा रहा है.

इस पूरे मामले में अब तक कुल 24 लोगों को पकड़ा गया है.

राजस्थान में JEN यानी Junior Engineer परीक्षा के पेपर लीक मामले में NDTV को Exclusive जानकारी मिली है. मुख्य आरोपी का नाम राजेंद्र यादव और हर्षवर्धन मीणा है. दोनों आरोपी पैसे कमाने के साथ-साथ परिजनों को सरकारी नौकरी दिलवा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, कुल 50 सरकारी कर्मचारियों की भूमिका की जांच हो रही है. अन्य पेपर लीक मामलों में भी दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इस पूरे मामले में अब तक कुल 24 लोगों को पकड़ा गया है. इनमें से 5 परीक्षा देने वाले हैं और 19 पेपर लीक गैंग से जुड़े हैं.

देखा जाए तो बीते पांच साल में ऐसे 7 बड़े परीक्षा हैं जिनके परचे लीक हुए हैं. ये चुनाव में भी मुद्दा रहा और कांग्रेस की हार में भी इसकी भूमिका रही.

जेईएन पेपर लीक मामले में एसओजी के पास बड़ा अपडेट है.SOG मुख्य आरोपीय राजेंद्र यादव और हर्षवर्धन मीणा की कुंडली खंगाल रही है. दोनों आरोपियों पर आरोप है कि ये पैसे कमाने के साथ-साथ परिजनों को सरकारी नौकरी पर भी लगा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक- हर्षवर्धन मीणा और उनकी पत्नी सरिता मीना दोनों पटवारी हैं. साथ ही हर्षवर्धन का भाई भी पेपर लीक मामले में है. संदिग्ध तो वहीं राजेंद्र यादव खुद सरकारी शिक्षक है, जो कि स्कूल से पेपर आउट करके गैग्स को करता था सप्लाई. राजेंद्र यादव ने अपने पुत्र व पुत्रवधू को भी सरकारी नौकरी में लगवाया है .ऐसे में अब SOG जेईएन परीक्षा के साथ-साथ अन्य पेपर लीक मामलो में भी दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
NDTV Exclusive: पेपर लीक मामले में मास्टर ही निकला 'मास्टरमाइंड', पढ़ें ख़ास रिपोर्ट
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com