विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 23, 2023

EXCLUSIVE: "पता नहीं था वो अमृतपाल सिंह है"- जुगाड़ गाड़ी चलाने वाले ने NDTV से कहा

‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है. पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है. पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इधर एनडीटीवी ने उस जुगाड़ गाड़ी चलाने वाले से बात की है जिससे अमृतपाल ने भागते समये लिफ्ट ली थी. एनडीटीवी से बातचीत में जुगाड़ गाड़ी चलाने वाले ने कहा कि उसे पता नहीं था कि वो अमृतपाल सिंह है. उन्होंने कहा कि  मैं उस दिन अपनी गाड़ी चला रहा उसी समय मुझे रोका गया. दो लोग थे, उन्होंने मुझसे पूछा कि पल्सर की दुकान कहां है. मैंने उन्हें बताया कि यहां से 5 किलोमीटर की दूरी पर है. मैंने उनको महतपुर में उतार दिया. उन्होंने मुझे किराया के तौर पर 100 रुपये दे दिया. दोनों ही लोग आपस में बातचीत कर रहे थे. अमृतपाल ने हुलिया बदल रहा था इस कारण मैं उसे पहचान नहीं पाया. 

पुलिस के मुताबिक, अमृतपाल सिंह भागने के दौरान सबसे पहले शाहकोट (जालंधर) में मर्सिडीज से ब्रेजा कार में सवार हुआ. फिर नंगल अम्बियन (जालंधर ग्रामीण) में वो ब्रेजा कार से प्लैटिना मोटरसाइकिल पर भागा. वहीं बाइक का पेट्रोल खत्म होने पर उसने दारापुर (जालंधर ग्रामीण) में तीन पहिया रिक्शा लिया. इसके बाद गन प्वाइंट पर अमृतपाल और पप्पल प्रीत ने एक मोटरसाइकिल लूट ली.

पुलिस ने लुधियाना के शेखूपुर से एक और सीसीटीवी फुटेज बरामद किया है. जिसमें 18 मार्च को शाम 6 बजकर 46 बजे पर अमृतपाल को लुधियाना के शेखूपुर में लूटी गई मोटरसाइकिल से भागते हुए देखा गया है. 

हुलिया बदलकर बाइक से भागा था अमृतपाल सिंह

पुलिस की ओर से जारी तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अमृतपाल ने दाढ़ी कटवा ली है. उसने पारंपरिक सिख बाण उतार दिया है, लेकिन पगड़ी में है. वह शर्ट और जींस में बाइक पर बैठा दिख रहा है. काला चश्मा भी लगा रखा है. इस पूरे मामले में अमृतपाल सिंह के साथियों के अलावा भागने में उसकी मदद करने वाले कुल 154 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. पकड़े गए आरोपियों के अलावा पुलिस अब अमृतपाल सिंह के पारिवारिक सदस्यों के बारे में भी जानकारियां हासिल कर रही है.

अमृतपाल के साथियों को अलग-अलग कोठरी में रखा गया

अलगाववादी अमृतपाल सिंह के चाचा समेत सात सहयोगियों को डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में अलग-अलग कोठरियों में 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी में रखा गया है.एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि पूरे जेल परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और ‘वारिस पंजाब दे' (डब्ल्यूपीडी) के सात सदस्यों की नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है. 

ये भी पढें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer: हरियाणा और महाराष्ट्र की राज्यसभा सीटों के चुनाव में क्यों बन सकती है सियासी जोड़तोड़ की स्थिति?
EXCLUSIVE: "पता नहीं था वो अमृतपाल सिंह है"- जुगाड़ गाड़ी चलाने वाले ने NDTV से कहा
शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ ने दी जीत की बधाई, कुछ ऐसा था PM मोदी का रिएक्‍शन
Next Article
शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ ने दी जीत की बधाई, कुछ ऐसा था PM मोदी का रिएक्‍शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;